कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, नहीं रोकी जाएगी ‘भारत जोड़ो यात्रा

Politics

जिन्हें कोविड से डर नहीं लगा वे यात्रा से डर गए

उनसे सवाल पूछा गया था कि मांडविया ने राहुल को पत्र लिखकर यात्रा रोकने के लिए कहा है तो क्या यात्रा कार्यक्रम पर इसका असर पड़ेगा। यात्रा की उत्तर प्रदेश समन्वय समिति के अध्यक्ष ने कहा, ”लोकतांत्रिक व्यवस्था में हर पार्टी और व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है। कांग्रेस की इस यात्रा से सरकार डर गई है इसीलिए तरह-तरह की आदेश और पत्र जारी किए जा रहे हैं। जिन्हें कोविड से डर नहीं लगा वे यात्रा से डर गए। हम किसी पत्र को गंभीरता से नहीं लेंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी बहुत अच्छे थियेटर आर्टिस्ट हैं

खुर्शीद ने एक अन्य सवाल पर कहा कि पार्टी यात्रा निकालने के लिए सम्बन्धित प्रशासन से जरूरी अनुमति लेती है। अगर भाजपा सरकार ने प्रशासन के जरिये ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकने की कोशिश की तो उसे लोकतांत्रिक संस्थाओं को जवाब देना पड़ेगा। संसद में मास्क को अनिवार्य किए जाने और प्रधानमंत्री के मास्क पहनकर सदन पहुंचने के बारे में पूछे गये एक सवाल पर खुर्शीद ने कहा ”प्रधानमंत्री मोदी बहुत अच्छे थियेटर आर्टिस्ट हैं।”

3 जनवरी को गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र से यूपी में भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री

उत्तर प्रदेश में यात्रा के कार्यक्रम के बारे में उन्होंने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा आगामी तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी। उसके बाद वह बागपत और शामली होते हुए हरियाणा में दाखिल हो जाएगी। इस बीच, कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि पार्टी प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी भी उत्तर प्रदेश में इस यात्रा में तीनों दिन मौजूद रहेंगी। पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने उत्तर प्रदेश में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा कि यात्रा में पार्टी के कम से कम 11 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे और वे पूरे समय यात्रा में शामिल रहेंगे।

Compiled: up18 News