कविता के जरिए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सिंधिया पर निशाना साधा

Politics

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान खंडवा में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जयराम रमेश ने कहा कि खंडवा की बहू सुभद्रा कुमारी चौहान ने कविता लिखी थी है-

खूब लड़ी मर्दानी, वह तो झांसी वाली रानी थी, लेकिन जब मैं सुभद्रा कुमारी चौहान को याद करता हूं तो मुझे सिंधिया याद आ जाते हैं। उन्हें (सिंधिया को) नए मालिकों के सामने वफादारी के सबूत रोज ही पेश करने होते हैं। 25-30 साल कांग्रेस में थे। उनके पिता भी कांग्रेस में थे। उसके बाद भी वे चले गए। मध्यप्रदेश की सरकार को गिरा दिया।

सावरकर चैप्टर बंद हो गया है

जयराम रमेश ने मीडिया के सवालों पर कहा कि वीर सावरकर चैप्टर अब बंद हो गया है। मैं साफ करना चाहता हूं कि भाजपा और संघ के लोग झूठ फैलाना बंद कर दें। हम भी उनके नेताओं की सच्चाई दुनिया के सामने नहीं बताएंगे। दरअसल, महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने सावरकर का जिक्र छेड़कर बवाल मचा दिया था।

भाजपा नेता करते हैं यात्रा को फॉलो

जयराम रमेश ने कहा कि असर यह है कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बीजेपी के नेता अपना कार्यक्रम बनाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद दक्षिण भारत का दौरा किया। जब भारत जोड़ो यात्रा उन राज्यों से निकली वहां जाकर शिलान्यास किए। फोटो सेशन कराया जो पहले से बने हुए थे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान टंट्या मामा के वहां इसलिए गए क्योंकि राहुल गांधी को वहां जाना था

यह यात्रा चुनाव जिताऊ यात्रा नहीं है

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को खंडवा में पहुंची । खंडवा में कांग्रेस नेता जयराम रमेश और मध्यप्रदेश के प्रभारी जयप्रकाश चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का मकसद चुनाव जीतने के लिए या चुनाव के लिए राजनीति नहीं है। 2024 या उससे पहले विधानसभा चुनाव में इसका असर जरूर पड़ेगा। हमारा संगठन एकजुट होगा तो इसका लाभ हमें जरूर मिलेगा। इसका यह मतलब नहीं कि यह कोई चुनाव जिताऊ यात्रा है।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *