तेलंगाना के कांग्रेसी सीएम ने की मोदी के गुजरात मॉडल की तारीफ, सहयोग मांगा

Politics

कार्यक्रम में जब रेवंत रेड्डी ने गुजरात मॉडल और साबरमती रिवरफ्रंट का जिक्र किया तो कई बार तालियां बजीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सुनते रहे। रेवंत रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद बड़े महानगरों में शामिल हैं। हम आपके सहयोग से यहां की मुसी रिवर को पुनर्जीवित करके साबरमती जैसा बनाना चाहते हैं। आप हमें सहयोग करें।

सपने में साथ है तेलंगाना

सीएम रेवंत रेड्डी यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने कहा कि तेलंगाना अभी आपके पांच ट्रिलियन इकोनॉमी के सपने को पूरा करने में साथ आना चाहता है। इसमें मदद करना चाहता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद और तेलंगाना के विकास के आप हमारी मदद करेंगे। रेवंत रेड्डी ने मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए धनराशि देने की मांग की है। जब रेवंत रेड्डी बोले रहे थे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तेलंगाना की राज्यपाल और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्‌डी भी मंच पर मौजूद थे। पिछले दिनों रेवंत रेड्डी मुसी रिवरफ्रंट को विकसित करने के लिए लंदन गए थे। उन्होंने वहां पर टेम्स नदी के विकास को देखा था। उनके दौरे में AIMIM के नेता और विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी भी साथ रहे थे।

कांग्रेस करती आई है विरोध

सीएम रेवंत रेड्डी ने ऐसे वक्त पर गुजरात मॉडल की तारीफ की है, जब उनकी पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इसकी आलोचना करते आए हैं। गुजरात कांग्रेस से लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं ने हमेशा गुजरात मॉडल को झूठा और दिखावे का प्रतीक बताया है।

अब देखना यह है कि कांग्रेस पार्टी की तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी क्या प्रतिक्रिया सामने आती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 10 दिन लंबे प्रवास में गुजरात भी जाने वाले हैं। वे अहमदाबाद में साबरमती आश्रम का रीडेवलपमेंट के काम शिलान्यास करेंगे।

-एजेंसी