School Closed : यूपी के इस जिले में 8वीं तक सभी स्कूल 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद, कड़ाके की ठंड के चलते लिया गया फैसला

शीतलहर का प्रकोप: यूपी के बदायूं जिले में 8वीं तक सभी स्कूल 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद

स्थानीय समाचार

यूपी समेत उत्तर भारत में घने कोहरे के साथ-साथ शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसी बीच तापमान में गिरावट आने से सर्दी में इजाफा के चलते बदायूं में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। बीएसए ने आने वाले दिनों में ऐसा ही मौसम की संभावना के मद्देनजर कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में 30 दिसंबर तक का अवकाश कर दिया है। 31 को रविवार होने के कारण स्कूल बंद रहेंगे।

दरअसल, यूपी के कई जिलों में कोहरा और शीत लहर चलने तापमान में गिरावट आने से सर्दी में इजाफा हुआ है। बदायूं में सोमवार तक धूप खिली रहने से सर्दी का अहसास नहीं हो रहा था लेकिन मंगलवार को सुबह से छाए कोहरे ने ठंड बढ़ा दी। दोपहर एक बजे के करीब निकली धूप से कुछ राहत मिली लेकिन शाम होते होते वह भी बेअसर हो गई। बुधवार को भी सुबह से कोहरा छाया रहा, जिससे दृश्यता काफी कम हो गई।

रात में कोहरे के कारण 10 कदम दूर का दिखाई नहीं दिया। सुबह के समय मुख्य मार्गों पर लोगों को वाहनों की हेडलाइट जलाकर निकलना पड़ा। गुरुवार तड़के से घना कोहरा छाया हुआ है। बेसिक के स्कूलों का शीतकालीन अवकाश 31 दिसंबर से शुरू हो जाएगा जो 14 जनवरी तक चलेगा। ऐसे में अब बेसिक के कक्षा एक से आठ तक के विद्यालय 15 जनवरी सोमवार को खुलेंगे।

-एजेंसी