सीएमएस ए के अग्रवाल ने किया आगरा जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, जलभराव-गंदगी पर जताई नाराज़गी

स्थानीय समाचार

आगरा: शुक्रवार को आगरा के जिला अस्पताल में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली। सीएमएस डॉ. ए के अग्रवाल अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। सबसे पहले सीएमएस ए के अग्रवाल जन औषधि केंद्र पहुंचे। यहां पर उन्होंने दवा ले रहे मरीजों से वार्ता की और कहीं अधिक रेट पर तो दवा नहीं मिल रही, इसकी जानकारी ली।

इसके बाद सीएमएस ने एनआरसी वार्ड का दौरा किया। यहां पर कितने बच्चे भर्ती हैं यह देखा, साथ ही बच्चों के परिजनों से भी वार्ता कर सुविधाओं की जानकारी ली। जो कमियां एनआरसी वार्ड में दिखाई दीं, उन्होंने तुरंत वहां तैनात चिकित्सकों और स्टाफ से उन कमियों को दूर करने के निर्देश दिए।

इसके बाद सीएमएस ए के अग्रवाल डेंगू और मंकीपॉक्स मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड की तरफ गए। यहां पर उन्हें रास्ते में पानी भरा हुआ दिखाई दिया। टंकी से लगी पाइप लाइन लीकेज कर रही थी। इसे देखकर सीएमएस ने नाराजगी जताई, साथ ही इस व्यवस्था को तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहां पर विकलांगों के लिए जो टॉयलेट बना हुआ था उसको देखा तो वहां गंदगी दिखाई दी। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए डॉ ए के अग्रवाल ने अधीनस्थ सफाई स्टाफ को बुलाकर उसे तुरंत साफ कराने के निर्देश दिए।

पीकू वार्ड का निरीक्षण कर वहां ऑक्सीजन सप्लाई से लेकर वेंटिलेटर चेक किया और अन्य व्यवस्थाओं को देखा। पीकू वार्ड में व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं।

सीएमएस डॉ अमित कुमार अग्रवाल ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को एक विशेष टीम जिला अस्पताल का निरीक्षण करने एवं पीकू वार्ड की व्यवस्थाओं को देखने के लिए आ रही है।

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में टीम ऑक्सीजन सप्लाई से लेकर पीकू वार्ड में लगे वेंटिलेटर अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेगी। इसलिए आज औचक निरीक्षण कर छोटी-मोटी खामियां थी उन्हें दूर कराया गया है जिससे जिला अस्पताल में आने वाले हर मरीज को बेहतर से बेहतर इलाज मिल सके।

-up18news