CM योगी की चेतावनी, होली पर फूहड़ या अश्लील गाने बजाकर उत्पात मचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

Regional

योगी सरकार ने कहा है कि प्रदेश भर में पिछले 6 सालों में सभी त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से बीते हैं. आने वाले दिनों में भी त्योहारों पर इसी तरह का माहौल रखा जाएगा. संवेदनशील जगहों पर प्रशासन की पैनी नजर होगी और इन जगहों पर अधिक पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों, रेंज जोन और मंडल पर तैनात पुलिस कर्मियों की सीएम योगी ने ऑनलाइन बैठक बात भी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने इस मीटिंग में सुरक्षाबलों को विशेष दिशा-निर्देश भी दिए हैं. योगी सरकार ने इसके लिए जरूरी गाइडलाइन जारी की है.

सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर कोई गाइडलाइंस का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में हर त्योहार और उसके धार्मिक परंपराओं का सम्मान किया जाएगा लेकिन त्यौहार के मौके पर उपद्रवी और अराजक तत्वों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आने वाले अगले कुछ महीनों में होली, चैत्र नवरात्र, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज और राम नवमी समेत कई मुख्य त्योहार पड़ने वाले हैं. कई जगहों पर शोभायात्रा निकाली जाती है और लोगों की बड़ी भीड़ मेले में भी शामिल होगी. ऐसे में इन त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से कराने का जिम्मा प्रशासन और वरिष्ठ अधिकारियों के कंधे पर है.

योगी सरकार ने कहा है कि अगर कोई शांतिपूर्ण व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा अगर कोई जानबूझकर दूसरे धर्म संप्रदाय के लोगों को भड़काने का काम करता है तो उसे भी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

Compiled: up18 News