सीएम योगी ने कहा, यूपी आज बेहतरीन कानून-व्यवस्था की गारंटी देता है

Regional

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है और साथ ही इंटर स्टेट कनेक्टिविटी बेहतर हुई है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2012 से 2017 के बीच में उत्तर प्रदेश में 700 से अधिक दंगे हुए थे, 2007 से 2012 के बीच में 364 से अधिक दंगे हुए थे लेकिन 2017 से लेकर 2023 के बीच एक भी दंगा यूपी में नहीं हुआ है, एक भी बार कर्फ़्यू यूपी में नहीं लगा है.

उन्होंने कहा कि इसी वजह से निवेश के लिए और उद्यम स्थापित करने के लिए ये सबसे अच्छा अवसर होता है.

जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 24 अप्रैल को

अतीक अहमद की हत्या की जांच के लिए एक एक्सपर्ट कमेटी बनाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने पर सहमति जता दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने बताया है कि वो इस मामले पर 24 अप्रैल को सुनवाई करेगी.

एडवोकेट विशाल तिवारी ने याचिका दायर कर मांग की थी कि पुलिस कस्टडी में अतीक अहमद और अशरफ़ अहमद की हत्या की जांच के लिए एक स्वतंत्र एक्सपर्ट कमिटी बनाई जाए जिसकी अध्यक्षता पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज करें.

विशाल तिवारी ने अपनी याचिका में साल 2017 के बाद उत्तर प्रदेश में हुए सभी एनकाउंटर की स्वतंत्र जांच की भी मांग की है.

वकील विशाल तिवारी ने कहा कि इस तरह की हरकत अनुचित है. किसी को भी क़ानून अपने हाथों में नहीं लेना चाहिए. किसी अभियुक्त के ख़िलाफ़ एक्शन के लिए क़ानून है.

उन्होंने कहा, “इस तरह की घटनाएं लोकतंत्र और क़ानून के शासन के लिए गंभीर ख़तरा हैं और इस तरह की घटनाएं सत्ता की अराजकता का नमूना हैं. भारतीय लोकतंत्र और क़ानून के शासन पर यह सीधा हमला है.”

इसके अलावा विशाल तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि वो एक जांच कमेटी बनाए जो 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश में हुए 183 एनकाउंटर की जांच करे.

Compiled: up18 News