संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे में घायल हुए लोगों को देखने अस्‍पताल पहुंचे सीएम योगी

Regional

डिविज़नल कमीश्नर आंजनेय कुमार सिंह ने बताया अब तक राहत-बचाव कार्य में 11 लोगों को बाहर निकाला गया जिसमें से 3 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया और 5 लोग गंभीर रूप से घायल थे। 11 शव बरामद हुए हैं और 2-3 लोगों के अब भी फंसे होने की आशंका है, उन्हें शाम तक बाहर निकाल लिया जाएगा।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इमारत के गिरने के बाद अमोनिया गैस का रिसाव भी हुआ है। दमकल विभाग की टीम ने अंदर पहुंचकर लीकेज को बंद कर दिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार संभल के चंदौसी इलाके में आलू कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने की घटना में मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये देगी। सभी घायलों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा।

यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने कहा मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत भी 5 लाख रुपए दिए जाएंगे। बचाव कार्य चल रहा है। बचाव अभियान पूरा होने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

SP चक्रेश मिश्रा ने बताया यहां के मालिक, 2 नामजद लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज़ कर ली गई है। हमने 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मुख्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। मलबा हटने के बाद ही इस बिल्डिंग के गिरने का असल कारण बता पाएंगे।
सात से आठ जेसीबी मशीनें मलबा हटाने और उसमें दबे लोगों को निकालने का काम कर रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है। अधिकारियों को घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने को कहा गया है।

Compiled: up18 News