सीएम गहलोत ने कहा, पेपर लीक मामले में कोई अधिकारी और नेता शामिल नहीं, सचिन पायलट ने भी दिया बयान

Politics

यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में पेपर लीक मामले में विपक्ष पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. पेपर लीक मामले में विपक्ष ने सरकार के नेताओं और अधिकारियों के शामिल होने के आरोप लगाए थे.
इन आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें कोई अधिकारी और नेता शामिल नहीं हैं.

उन्होंने कहा, “हमारी उपलब्धि बहुत बड़ी है कि यहां साढ़े तीन लाख नौकरी लग रही हैं. जनता के बीच इन उपलब्धियों का श्रेय सरकार को नहीं मिले इसलिए विपक्ष के लोग जानबूझकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, झूठे आरोप लगा कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.”

“विपक्ष वाले बौखलाए हुए हैं इसलिए जानबूझकर नेताओं और अधिकारियों के नाम ले रहे हैं. यह इनका षड्यंत्र है.”

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “कोई अधिकारी इसमें शामिल नहीं है और कोई नेता इसमें शामिल नहीं है. पेपर लीक करने वालों की जी गैंग बनी हुई है, उन तक हम पहुंचे हैं.”

सचिन पायलट का बयान

नागौर में सोमवार को एक किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने पेपर लीक मामले में अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा था, “छोटे-मोटे लोगों को छोड़कर सरगनाओं पर कार्रवाई होनी चाहिए.”

सचिन पायलट ने भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में कहा, “जब परीक्षाओं का पर्चा लीक होता है, परीक्षा रद्द होती हैं तो मन में एक पीड़ा होती हैं क्योंकि हमारे किसान भाइयों के बच्चे, नौजवान कई साल इंतजार करते हैं.”

इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “जिन पर कार्रवाई हुई है वो सरगना ही हैं. नेता नाम बता देंगे तो उन पर भी कार्रवाई करेंगे.”

सीएम गहलोत ने कहा कि “पिछली सरकार में भी पेपर लीक हुए हैं, आज तक कोई कार्रवाई हुई क्या? कई राज्यों में तो पेपर लीक हो जाते हैं, उसके बाद भी पेपर पूरे हो जाते हैं और फर्जी लोग उसका फायदा उठा कर नौकरी भी लग जाते हैं. हमने पेपर कैंसिल किए हैं.”

उन्होंने कहा, “सरकार तीन लाख से ज़्यादा नौकरी दे रही है. यह विपक्ष के लोग नहीं चाहते कि सरकार की परफॉर्मेंस जनता के बीच जाए.”

Compiled: up18 News