BJP का दावा, AAP नेता का रिश्‍वत मांगते हुए स्‍टिंग आया सामने

Politics

हालांकि, मुकेश गोयल ने इन आरोप को सिरे के खारिज किया है और मानहानि का केस करने की बात कही है.
बीजेपी नेता संबित पात्रा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इस कथित स्टिंग ऑपरेशन को जारी किया।

संबित पात्रा ने कहा, ”मुकेश गोयल एमसीडी के एक घाघ नेता हैं. जो पुराने समय से एमसीडी को जानते और पहचानते हैं. वह आम आदमी पार्टी के शीर्ष 10 नेताओं में शामिल हैं. अरविंद केजरीवाल उनकी सलाह के बिना एमसीडी को लेकर कोई फ़ैसला नहीं लेते. अभी जो एमसीडी के टिकट बंटे हैं उसकी प्रक्रिया में इस नेता का अहम योगदान रहा है.”

इसके बाद संबित पात्रा ने वीडियो जारी किया. इस वीडियो में दिख रहा है कि दो लोग बातचीत कर रहे हैं.

बीजेपी का आरोप है कि दोनों में से एक मुकेश गोयल और दूसरे कोई जूनियर इंजीनियर हैं. इसमें एक शख़्स दूसरे से परोक्ष रूप से पैसे मांगते सुनाई दे रहे हैं. इसमें ‘दिवाली गिफ़्ट’, ‘जो हो सकता है वो भिजवा दे’ जैसे शब्द सुनाई दे रहे हैं.

हालांकि, वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है. इसमें शामिल लोग कौन हैं ये भी साफ़तौर पर सामने नहीं आया है.

पार्टी से बर्ख़ास्त करने की मांग

संबित पात्रा ने कहा, ”मुकेश गोयल ने जूनियर इंजीनियर से कहा कि 20-25-50 लाख ले आएगा तो अपने पास ही रख लेना. हम अठन्नी-चवन्नी के आदमी नहीं है. मैंने तो पहले कह दिया है कि हमारे पास कमी नहीं है. पेड़ की जिस टहनी को हमने लगाया, उस से ही फल ले लेंगे. हमारी तो कई पेड़ और टहनियां हैं. हमारे पास हर पेड़ पर फल लग रहा है.”

पात्रा ने कहा, ”ये जितने एमएलए हैं, वो पेड़ हैं और वो अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया जी को जो पैसे देते हैं, वो फल है. एमसीडी के नेता टहनियां हैं. ”

”गोयल सिर्फ़ टिकट बांटने वाले नहीं हैं वो आदर्श नगर वार्ड नंबर 15 से उम्मीदवार भी हैं. पहली बार मैंने मिनिमम करप्ट प्राइज़ देखा है जो एक करोड़ का है. अरविंद जी सत्येंद्र जैन जी की बेल फिर से रद्द हुई है. जज ने बोला है कि प्राथम दृष्टया पता चला है सत्येंद्र जैन ने कंपनियों को हवाले का पैसा दिया है.”

उन्होंने मांग की कि मुकेश गोयल को तुरंत पार्टी से बर्ख़ास्त किया जाए. अरविंद केजरीवाल खुद प्रेस कांफ्रेंस करें. ‘कट्टर भ्रष्ट पार्टी’ के आप प्रमुख हैं इसलिए कांफ्रेंस करें.”

इन आरोपों को मुकेश गोयल ने सिरे खारिज किया है. उन्होंने कहा, ”बीजेपी ने अपने 15 साल के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए मेरी फ़र्ज़ी क्लिप चलाई. 25 वर्ष तक निगम के कई पदों पर मैंने काम किया लेकिन कोई आरोप नहीं लगा.”

”बीजेपी 15 सालों का एमसीडी के भ्रष्टाचार को छुपाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी को चुनाव में अपनी हार दिखाई दे रहे हैं. वो हमारी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे. मेरी फेक/एडिटेड ऑडियो/ वीडियो चला कर आरोप लगाने वाले संबित पात्रा पर मानहानी का केस करेंगे. मैं किसी भी एजेंसी से जांच कराने के लिए तैयार हूं.

-एजेंसी