आगरा: खेरागढ़ के दीपशिखा मॉल पर CGST टीम ने मारा छापा, जांच पड़ताल शुरू

स्थानीय समाचार

आगरा। शहरी क्षेत्र के मॉल एवं मेगामार्ट से भी अधिक क्षेत्रफल वाले खेरागढ़ के चर्चित दीपशिखा मॉल पर शुक्रवार को केन्द्रीय जीएसटी की जांच शाखा ने छापा मारा। आरोप है कि इस इकाई ने टैक्स देयता में अपनी जिम्मेदारी को पूरा नहीं किया। बिक्री के अनुसार वास्तविक रूप से जो टैक्स राजस्व में जमा होना था, उसको यहां वहां से समायोजित कर लाभ लेने का प्रयास किया। दोपहर दो बजे शुरू हुई यह कार्रवाई देर रात तक जारी रही।

मॉल परिसर में प्रवेश करने के बाद विभाग के छापामार दल ने इस इकाई के संचालक अतुल गर्ग के कंप्यूटर एवं अन्य गैजेट के डाटा को अपने कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की। ग्राहकों को दिए जाने वाले बिल जेनरेट करने वाली मशीन के बीती अवधि के प्रिंट निकाले। बिक्री की राशि को कैश बुक की प्रविष्टियों से मिलान किया।

मॉल संचालकों द्वारा हाल की अवधि में दी गई समस्त स्कीमों का ब्योरा तलब किया गया। सामान के खरीद के पर्चे खंगाले। यह जानने का प्रयास किया गया कि ब्रांडेड उत्पादों को किन दरों पर खरीद कर कितने छूट के साथ बेचा गया। विभाग को संदेह है कि छूट के बिल में टैक्स का समायोजन जीएसटी की नियमावली के मान्य तौर तरीकों से नहीं किया गया।

आयुक्त ललन कुमार के निर्देशन में की गई इस कार्रवाई का नेतृत्व सहायक आयुक्त अनिल शुक्ला ने किया। अधीक्षक आरडी सिंह, निरीक्षक आरडी सिंह, विपिन शर्मा, अनुराग सोनी, कपिल इन्होंने की कार्रवाई: आयुक्त कुमार, सतीश सिंह, अजय सोनकर आदि शामिल रहे।