भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती पर समाधि स्थल पहुंचीं हस्‍तियां, अर्पित की श्रद्धांजलि

National

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने श्रद्धांजलि की अर्पित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके भी वाजपेयी को जयंती पर नमन करते हुए कहा कि भारत के लिए उनका योगदान अमिट है। अटल बिहारी वाजपेयी का नेतृत्व और दूरदृष्टि लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है।

इन दिग्गज नेताओं ने भी किया याद

इनके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के नेताओं ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

27 छोटी-बड़ी सियासी पार्टियों के गठबंधन की सफलतापूर्वक चलाई सरकार

पूर्व पीएम वाजपेयी का जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था। वाजपेयी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने 27 छोटी-बड़ी सियासी पार्टियों के गठबंधन की सरकार सफलतापूर्वक चलाई और कार्यकाल पूरा किया। वे 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे। अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

Compiled: up18 News