अहमदाबाद—आगरा के बीच हवाई सेवा शुरू होने पर केक काटकर मनाया जश्न

स्थानीय समाचार

आगरा: सात माह के बाद अहमदाबाद और आगरा के बीच हवाई सेवा फिर शुरू हो गयी है। इस खुशी में आगरा एयरपोर्ट पर इंडिगो क्रू मेंबर द्वारा फ्लाइट यात्रियों के साथ केक काटकर इस ख़ुशी को साझा किया गया। वहीं गुरुवार को इंडिगो एयरलाइंस का विमान अहमदाबाद से सुबह 9.55 बजे उड़ान भरकर दोपहर 12.05 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचा। यहां 60 यात्री आए, जबकि आगरा से 73 यात्रियों ने अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी। आगरा से अहमदाबाद के लिए विमान 12.25 बजे रवाना हुआ जो अहमदाबाद ठीक दो घंटे की यात्रा के बाद दोपहर 2.25 बजे पहुंचा।

बीते साल बंद हो गई थी उड़ान

बीते साल नवंबर में आगरा से अहमदाबाद के बीच उड़ान बंद हो गई थी। अहमदाबाद के रनवे पर मेंटेनेंस के कारण इंडिगो एयरलाइंस ने उड़ान स्थगित कर दी थी। दिवाली से पहले यह उड़ान फुल चल रही थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक ए अंसारी ने बताया कि आगरा से अब पांच शहरों के लिए उड़ान हो गई है। प्रयास है कि जल्द ही गोवा और अन्य शहरों के लिए उड़ान शुरू हो जाए। विमान कंपनियां इन उड़ानों का फीडबैक ले रही हैं।

आगरा से पांच शहरों के लिए उड़ानें

अहमदाबाद की उड़ान शुरू हो जाने के बाद अब खेरिया हवाई अड्डे से पांच शहरों के लिए विमान सेवा हो गई है। इनमें बेंगलुरु, मुंबई, भोपाल, अहमदाबाद और लखनऊ की उड़ानें संचालित हैं। बेंगलुरु के लिए सप्ताह में चार दिन रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और मुंबई के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार को, अहमदाबाद के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार को, भोपाल के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार को एवं लखनऊ के लिए रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ानें हैं।