विद्या बालन की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाने पर मामला दर्ज

Entertainment

विद्या बालन ने अपने नाम से फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने और लोगों से पैसे मांगने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी। मुंबई पुलिस के मुताबिक, एक अज्ञात शख्स ने हूबहू इंस्टाग्राम आईडी बनाकर लोगों से नौकरी का भरोसा दिलाकर पैसे मांगे।

खार पुलिस ने आईटी की धारा 66 (सी) के तहत एफआईआर दर्ज की है। विद्या बालन के ऑनलाइन कई फॉलोअर्स हैं और वह ऐसे वीडियो और रील बनाती रहती हैं जिन्हें उनके प्रशंसक पसंद करते हैं। इस मुद्दे ने उनके लिए एक गंभीर समस्या पैदा कर दी है क्योंकि कोई उनके नाम का दुरुपयोग कर रहा है और लोगों से पैसे मांग रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने विद्या बालन की हूबहू इंस्टाग्राम आईडी बनाई और जीमेल अकाउंट भी बनाया और फिर उन अकाउंट का इस्तेमाल कर बॉलीवुड से जुड़े लोगों से संपर्क करना शुरू कर दिया. विद्या बालन हमेशा अपनी फिल्मों में व्यस्त रहती हैं और जब फिल्में फ्लॉप होती हैं तो उन्हें दुख होता है।

पुलिस ने आगे कहा कि वह लोगों को नौकरी का आश्वासन देकर पैसे मांग रहा था। जब यह बात विद्या बालन को पता चली तो उन्होंने मुंबई पुलिस से शिकायत की। बालन की शिकायत के आधार पर खार पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईटी की धारा 66 (सी) के तहत एफआईआर दर्ज की और जांच शुरू हो गई है. वह पहले भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में इस मामले का जिक्र कर चुकी हैं कि कैसे कोई उनके नाम पर अकाउंट चला रहा था। इस बीच, विद्या के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह भूल भुलैया फ्रेंचाइजी में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मशहूर अभिनेता को 2007 की मनोवैज्ञानिक हॉरर-कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया में मंजुलिका की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है।

-up18News/अनिल बेदाग