फिल्म ‘एनिमल’ की OTT रिलीज पर रोक के लिए टी-सीरीज के खिलाफ केस

Entertainment

स्टूडियो ने दावा किया है कि टी-सीरीज ने प्रोडक्शन, प्रमोशन और रिलीज पर खर्च किया। बॉक्स ऑफिस की कमाई भी अपने पास रखी। लेकिन न तो उसकी कोई डिटेल्स दी और न ही उनको भुगतान किया।

सूत्रों ने ‘ईटाइम्स’ को बताया, ‘जिस परम्परागत तरीके से धंधा होता आया है, उसे ही टी-सीरीज एनिमल के केस में फॉलो कर रहा है। प्रिंट और एडवरटाइजिंग और ओटीटी की पेमेंट, कॉस्ट कवर होने के 6 महीने बाद आती है। और अभी तो फिल्म को रिलीज हुए डेढ़ महीना ही हुआ है। जब टी-सीरीज ने कहा है कि वो प्रॉफिट शेयर करेंगे तो सिने1 इतनी जल्दी में क्यों है? कॉन्ट्रैक्ट में कहा गया है कि रिलीज होने के 60 दिनों के बाद ही स्टेटमेंट्स दिए जाएंगे, ऐसे में ये समय पूरा होने में समय है।’

एनिमल’ की ओटीटी रिलीज पर लगेगी रोक?

रिपोर्ट के मुताबिक इस केस की अगली सुनवाई गुरुवार 18 जनवरी को होनी है। जिसमें इस मामले में कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। जैसा कि पहले खबर आई थी कि ‘एनिमल’ को 26 जनवरी को Netflix पर रिलीज किया जाएगा। हालांकि इस पर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं थी। बस लोगों ने ये अफवाह फैलाई थी। और अगर इससे भी हटकर देखा जाए, तो कोई भी फिल्म, रिलीज के दो महीने बाद तक OTT पर आ जाती है। ऐसे में अगर इस मूवी की ओटीटी रिलीज पर स्टे लगा तो फिर मेकर्स और दर्शक दोनों को ही इंतजार करना होगा। फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

एनिमल’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

1 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर, तृप्ति डिमरी, सुरेश ओबेरॉय, प्रेम चोपड़ा जैसे तमाम सितारे नजर आए थे। इसको दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है और मिल भी रहा है। क्योंकि ये मूवी अभी भी सिनेमाघरों में लगी है। इसने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 913 करोड़ और भारत में 553 करोड़ की कमाई की है।

-एजेंसी