ऑस्‍ट्रेलिया से सीरीज जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने निभाई धोनी की परंपरा

SPORTS

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने वर्षों पहले सीरीज जीतने के बाद युवा खिलाडि़यों को ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने का मौका देने की परंपरा शुरू की थी। एमएस धोनी के बाद कई कप्तान आए और गए, लेकिन उन्‍होंने इस परंपरा को कभी टूटने नहीं दिया। टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज 4-1 से जीती तो कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने भी परंपरा को निभाते हुए ट्रॉफी रिंकू सिंह और जितेश शर्मा के हाथों में दी। बीसीसीआई ने इस पल का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

बता दें कि सीनियर प्‍लेयर्स की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई थी। सीरीज की शुरुआत में हर किसी को भारत की प्‍लेइंग इलेवन की चिंता सता रही थी। क्‍योंकि अधिकतर खिलाडि़यों को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट का अनुभव था। लेकिन, इस युवा टीम ने पहले दो मुकाबलों में ऑस्‍ट्रेलिया जैसी दिग्‍गज टीम को धूल चटाकर ये बता दिया कि वे भी किसी से कम नहीं हैं।

भारतीय युवाओं का जलवा

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाडि़यों में भारतीयों का जलवा रहा है। ऋतुराज गायकवाड़ ने जहां सीरीज में सबसे ज्‍यादा 223 रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे तो वहीं रवि बिश्नोई सबसे ज्‍यादा 9 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे।

Compiled: up18 News