आगरा आये कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद ने गिनाईं मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियां

Politics

आगरा: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद आगरा दौरे पर हैं। वह सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने निषाद समाज के लिए योगी और मोदी सरकार ने जो योजनाएं लागू की है उनके बारे में चर्चा की, साथ ही मोदी सरकार की साल की उपलब्धियों को भी सभी के सामने रखा।

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 64 साल में पहली बार केंद्र की सरकार ने निषाद समाज के लिए सोचा है। मोदी सरकार ने 3 हजार करोड़ रुपया निषाद समाज के लिए दिया। निषाद समाज को योगी और मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं (प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मुख्यमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मछुआ कल्याण कोष, मछुआ दुर्घटना बीमा योजना, निषाद राज बोट योजना एवं अन्य) की जानकरी दी।

उन्होंने बताया कि इन योजनाओं के तहत निषाद समाज को लाभ मिला है। निषाद समाज का एक पर्यटक स्थल भी घोषित किया है। खुद भगवान राम ने केवट को भी गले लगाया था आज इस समाज को इस सरकार में पूरा मान और सम्मान मिला है।

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्टर संजय निषाद ने पत्रकार वार्ता के दौरान राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला। राहुल गांधी के विदेश में जाकर देश के खिलाफ जो बातें करते हैं उसको लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि है देश में लोकतंत्र है। जनता जनार्दन ने राहुल गांधी को नकार दिया है। इसलिए राहुल गांधी बार-बार देश से बाहर जाते हैं और वहां पर देश के विरोध में बातें करते हैं। देश ने उन्हें नकार दिया तो उनके पास सिर्फ एक ही रास्ता बचा है वह भी विदेश का।

आपको बताते चलें कि निषाद समाज को एससी के सर्टिफिकेट दिलाने उसे एससी जाति में लाने के लिए डॉक्टर संजय निषाद लगातार प्रयासरत हैं। सरकार से कई बार इस संबंध में वार्ता भी कर चुके हैं। निषाद समाज भी इसे लेकर आंदोलन चला रहा है। इसको लेकर जब डॉक्टर संजय निषाद से वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि निषाद समाज को तो पता ही नहीं था कि वह एससी कैटेगरी में आते हैं। समाज के सामने दस्तावेज प्रस्तुत किए गए उन्हें अपने हक के लिए जगाया गया, तब जाकर निषाद समाज जागा है और अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है।