बम्पर भर्तियाँ: IPPB में एग्जीक्यूटिव के 650 पदों पर वैकेंसी, 20 मई तक करें आवेदन

Career/Jobs

भारतीय डाक विभाग ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक IPPB के अंतर्गत एग्जीक्यूटिव के पदों पर बम्पर भर्तियाँ निकाली हैं। इन पदों पर किसी भी स्ट्रीम से बैचलर डिग्री पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। डाक विभाग ने इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर 10 मई से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है, जिसकी अंतिम तिथि 20 मई 2022 तक रखी है।

ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण पूरा करने के बाद सभी वर्ग के कैंडिडेट्स को 700 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा। भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए। यह भर्ती कुल 650 पदों एग्जीक्यूटिव के लिए कराई जा रही है। भर्ती संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करना होगा।

कैसे होगा चयन, कितना मिलेगा वेतन

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) के एग्जीक्यूटिव पद के लिए केवल ऐसे ग्रामीण डाक सेवक आवेदन कर सकते हैं जिनके पास कम से कम दो वर्ष का अनुभव हो। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इस भर्ती की लिखित परीक्षा जून महीने में आयोजित की जाएगी। जिसमे कुल 120 अंकों के लिए 120 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक सवाल का सही जवाब देने पर एक अंक दिया जाएगा जबकि गलत उत्तर के लिए अंकों में कोई कटौती नहीं की जाएगी। परीक्षा में सफल पाए जाने वाले कैंडिडेट्स की मेधा सूची तैयार की जाएगी।

अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थी को प्रतिमाह 30,000 रुपये का मानदेय दिया जाएगा। इसके अलावा कुछ अन्य भत्तों का लाभ दी दिया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख लें।

-एजेंसियां