BSP सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-ऐसी दाग़दार विरासत से मुक्ति मुश्किल

बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा एलान, पार्टी अब भविष्य में किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगी

Politics

लखनऊ। बसपा अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को गठबंधन को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात के संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी अब भविष्य में किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगी।

मायावती ने कहा कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव परिणाम और इससे पहले पंजाब चुनाव के कड़वे अनुभव के मद्देनजर क्षेत्रीय पार्टियों से भी अब आगे गठबंधन नहीं होगा। जबकि, एनडीए और इंडिया गठबंधन से दूरी पहले की तरह ही जारी रहेगी। मायावती ने सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कई पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘यूपी सहित दूसरे राज्यों के चुनाव में भी बीएसपी का वोट गठबंधन की पार्टी को ट्रांसफर हो जाने, किंतु उनका वोट बीएसपी को ट्रांसफर कराने की क्षमता उनमें नहीं होने के कारण अपेक्षित चुनाव परिणाम नहीं मिलने से पार्टी कैडर को निराशा और उससे होने वाले मूवमेंट की हानि को बचाना जरूरी है।

इसी संदर्भ में हरियाणा विधानसभा के चुनाव परिणाम और इससे पहले पंजाब चुनाव के कड़वे अनुभव के मद्देनजर आज हरियाणा और पंजाब की समीक्षा बैठक में क्षेत्रीय पार्टियों से भी अब आगे गठबंधन नहीं करने का निर्णय लिया गया है, जबकि एनडीए और इंडिया गठबंधन से दूरी पहले की तरह ही जारी रहेगी।

-एजेंसी