बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, षड्यंत्र के तहत लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है

Politics

बहुजन समाज पार्टी BSP की प्रमुख मायावती ने BJP पर आरोप लगाया है कि वो ग़रीबी, बेरोज़गारी और महंगाई से ध्यान बँटाने के लिए चुन-चुन कर धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही है. वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद के बीच मायावती ने चेतावनी दी है कि इन सब चीज़ों से यहाँ हालात कभी भी बिगड़ सकते हैं.

पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में मायावती ने कहा, आज़ादी के वर्षों बाद यहाँ ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल और अन्य स्थलों के मामलों की आड़ में जिस तरह से षड्यंत्र के तहत लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है, तो इससे अपना देश मज़बूत नहीं, कमज़ोर ही होगा. इस ओर बीजेपी को ध्यान देने की आवश्यकता है.

मायावती ने विशेषकर एक धर्म समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम बदले जाने का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि इससे देश में नफ़रत और द्वेष की भावना पैदा होगी.

वाराणसी की ज़िला अदालत के एक फ़ैसले के बाद पिछले दिनों ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे हुआ. सर्वे के बाद वाराणसी की अदालत ने ये कहा कि जिस जगह शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है, उसे सील किया जाए. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाख़िल की गई है.

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी वाराणसी प्रशासन को ये आदेश दिया कि जिस जगह शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है, उसे सुरक्षित रखा जाए लेकिन नमाज़ में भी बाधा नहीं आनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले की सुनवाई 19 मई को होगी.

-एजेंसियां