लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BSP की तैयारी: मायावती ने पश्चिमी यूपी के 5 जिलों के अध्‍यक्ष बदले

Politics

इनको दी गई जिम्मेदारी

ताजा फेरबदल में मुरादाबाद में सुनील आजाद को, बिजनौर में दिलीप कुमार उर्फ पिंटू, अमरोहा में सोमपाल सिंह एडवोकेट, रामपुर में सुरेंद्र सागर और मथुरा में गोवर्धन सिंह को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है। इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मवीर चौधरी का कहना है बूथ कमिटियों के गठन सहित संगठन मजबूत करने के निर्देश बसपा प्रमुख ने दिए हैं। इस काम को ठीक से करने के लिए ही बदलाव किए जा रहे हैं।

क्या है बदलाव की असल वजह‌?

बीएसपी में किए जा रहे बदलावों से पहले लगातार फीडबैक लिया जा रहा है। फीडबैक में यह सामने आया कि नगर निकाय और लोकसभा चुनाव में काफी अंतर है। ऐसे में अहम पदों पर अनुभवी लोगों की जरूरत है। कई पुराने अनुभवी कार्यकर्ता किनारे हो गए थे। इस बात को लेकर उनमें से कुछ असंतुष्ट भी थे। इसी को ध्यान में रखते हुए अब अनुभवी लोगों को तवज्जो दी जा रही है। ये अपने संपर्क के आधार पर लोकसभा प्रत्याशियों का पैनल तैयार करने में ज्यादा अच्छी तरह से मदद कर सकते हैं।

मुरादाबाद में जिन्हें जिलाध्यक्ष बनाया गया है वह मंडल को-ऑर्डिनेटर के पद पर रहे हैं। रामपुर में नए जिलाध्यक्ष पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री हैं। मथुरा के जिलाध्यक्ष पहले भी जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। हालांकि पार्टी युवाओं को आगे बढ़ाने की अपनी रणनीति जारी रखेगी लेकिन कुछ अहम पदों पर अनुभवी लोगों को जिम्मेदारी देकर बैलेंस बनाने की भी कोशिश होगी।

Compiled: up18 News