पत्रकारिता के भेष में घूम रहे दलाल, दलाली से हो रहे मालामाल

Regional

शराब की दुकानों से करते हैं दिनभर अबैध वसूली

फर्जी ट्वीट करके शराब बेच रहे सेल्समैनों से करते हैं सौदेबाजी

ट्वीट को डिलीट की बोलकर कर लेते हैं ठगी

बीच में कम हो गया था इन तथाकथित पत्रकारो का आतंक, लेकिन फिर से बढ़ गया

आबकारी अधिकारी क्यों नहीं करते इन तथाकथित पत्रकारों पर कार्यवाही, बड़ा सवाल?

दर्जनों फर्जी आईडी बनाकर करते हैं ट्वीट, सौदेबाजी करके कर देते हैं डिलीट

कभी कभी पुरानी वीडियो से भी कर लेते हैं दलाली

आखिर कब खत्म होगा फर्जी पत्रकारों का आतंक

नोएडा/गाजियाबाद में कुकुरमुत्ता की तरफ फैले हैं फर्जी पत्रकार

नोएडा/गाजियाबाद:-ये दौर सोशल मीडिया का है। सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा बाढ़ फर्जी पत्रकारों की आई हुई है। 150 रुपये का माइक, फेसबुक और यूट्यूब पर एक चैनल और शुरु हो गई पत्रकारिता, पर इस तरह से पत्रकारिता कम फर्जीवाड़ा ज्यादा हो रहा है।

नोएडा /गाजियाबाद में तो इस फर्जी पत्रकारिता की आड़ में दलाली और ठगी का धंधा जोरों पर है। ऐसे पत्रकारों की कुछ हरकतें हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। अपरिहार्य कारणों से हम इनका नाम सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं।

दरअसल इस तरह के पत्रकार खबरों की जगह ब्लैकमेलिंग और अवैध वसूली के जुगाड़ में घूमते रहते हैं। पुलिस थाने, ब्लॉक ऑफिस, आरटीओ ऑफिस, नगर निगम ,शराब के ठेके जैसे कार्यालयों में दलाल बनें ये फर्जी पत्रकार घूमते रहते हैं और खबरें प्रसारित करने की धमकी देकर वसूली करते हैं।

शासन प्रशासन ऐसे फर्जी पत्रकारों से परेशान है। ये सरकार की छवि धूमिल कर रहे हैं। इन लोगों की वजह से सही और शरीफ लोगों का जीना मुहाल हो रहा है। पत्रकारिता की आड़ में लोगों को डराना, धमकाना, वसूली करना, मानसिक शोषण करना इनका धंधा बन चुका है।

शराब की दुकानों से करते हैं दिन भर अबैध वसूली एंव दलाली

नोएडा /गाजियाबाद में फर्जी पत्रकार कुकरमुत्ते की तरह फैले हुए हैं इनका काम खबरें करना नहीं सिर्फ दलाली एंव अबैध वसूली करना है ।इन दलालों ने अपनी गैंग बना रखी हैं जो सुबह अपने अपने क्षेत्र में अबैध वसूली करने के लिए निकलते हैं और शाम तक अबैध वसूली एंव दलाली करते हैं ।पत्रकारिता के भेष में घूम रहे दलाल दिन में शराब की दुकानों पर पहुंचते हैं और ओवर रेट शराब बेच रहे हैं सेल्समेनों से शराब खरीदकर स्वंय वीडियो बनाते हैं और फिर कुछ समय बाद वीडियो को एक्स(ट्वीट ) कर देते हैं ।उसके बाद वीडियो को एक्स पर दिखाकर सेल्समैन को धमकाने लग जाते हैं और फिर डरा धमकाकर सेल्समैन से सौदेबाजी शुरू करते हैं फिर दलाल और सेल्समैन के बीच बात बन जाती है और सेल्समेन से दलाली कर वीडियो को तथाकथित पत्रकार एक्स से डिलीट कर देते हैं इस प्रकार का कार्य इनका काफी समय से चलता हुआ आ रहा है ।
इन तथाकथित पत्रकार दलालों ने दर्जनों एक्स पर फर्जी आईडी बना रखी है और रोज नई नई आईडी से वीडियो को एक्स पर ट्वीट कर अबैध वसूली करते हैं ।शासन प्रशासन इन पर अंकुश लगाने में असमर्थ है ।

कभी कभी पुरानी वीडियो से भी कर लेते हैं अबैध वसूली

नोएडा गाजियाबाद में तथाकथित पत्रकारो का आतंक है पूरे उत्तर प्रदेश से ज्यादा इन दोनों शहरों में दलाल फर्जी पत्रकारों की बाढ़ सी आ गई है । दोनों शहरों में यह तथाकथित पत्रकार केबल दलाली एंव फ्री की शराब के लिए घूमते हैं । तथाकथित पत्रकार गैंग बनाकर घूमते है और शराब बेच रहे सेल्समैनों की वीडियो बनाकर एक्स पर पोस्ट कर सेल्समैनों से अबैध वसूली कर लेते हैं । और ओवर रेट शराब बेच रहे सेल्समेनों की वीडियो को हमेशा अपने पास रखते हैं और जैसे ही कभी फिर से घूमकर काफी समय बाद उस शराब की दुकान पर पहुंचते हैं तो फिर से वीडियो बनाते हैं और अगर वीडियो नहीं बन पाती तो फिर पुरानी वीडियो को दिखाकर सेल्समेन से ठगी कर चले जाते हैं ।

कुछ तथाकथित पत्रकारों ने तो शराब के सेल्समेनों को डरा धमकाकर रोजाना पीने के लिए शराब और बियर को बांध रखा है । सुबह शाम फ्री की शराब पीते हैं । नोएडा गाजियाबाद शहर में इन दलालों ने पत्रकारिता की छवि को पूरी तरह से धूमिल कर दिया है ।

आखिर कब तक चलता रहेगा पत्रकारिता की आड़ में दलाली का खेल

नोएडा गाजियाबाद शहर में तथाकथित पत्रकारो का दलाली का धंधा जोरों पर हैं । आखिर इन दोनों शहरों में कब तक चलता रहेगा पत्रकारिता की आड़ में दलाली का खेल क्यों नही हो पा रही वसूली करने वाले तथाकथित पत्रकारों पर कार्यवाही।इनके कारनामों के कारण पूरा शहर बदनाम है अच्छे और ईमानदार पत्रकारों की भी मिट्टी इनके कारण खराब है जनता अच्छे पत्रकारो को भी शक की नजर से देखती है। जिनको नही मिलता कुछ भी वेतन फिर भी दलाली के पेशे से लग्जरी गाड़ियों में घूम रहे हैं। दलाली से आलीशान जिंदगी एंव अच्छे फ्लैटों में रह रहे हैं । आखिर कब अच्छे पत्रकारों को न्याय मिलेगा और इन दलालों का आतंक जड़ से खत्म होगा ।

रोजाना होते हैं सैकड़ों एक्स (ट्वीट) डिलीट, कार्यवाही शून्य

नोएडा गाजियाबाद शहर में तथाकथित पत्रकारों ने दर्जनों फर्जी एक्स पर आईडी बना रखी है और एक्स पर पोस्ट कर दिन भर अबैध वसूली भी करते हैं अगर कोई उस आईडी को पहचान ले तो फिर दूसरी आईडी से वीडियो एक्स पर पोस्ट करते हैं उसको भी कोई पहचान ले तो तीसरी फ़र्जी आईडी से एक्स पर पोस्ट करते हैं इस प्रकार दर्जनों फर्जी आईडी से वीडियो को पोस्ट करते रहते हैं और तथाकथित पत्रकार दलाली एंव अबैध वसूली करते हैं ।

तथाकथित पत्रकार अबैध वसूली कर पोस्ट को एक्स से डिलीट कर देते हैं इस प्रकार रोजाना शराब की दुकानों की वीडियो पोस्ट होती है और रोजाना सैकड़ों पोस्ट वसूली कर डिलीट होती हैं । लेकिन एक्स पर पोस्ट डिलीट करने बालों पर नहीं होती कोई कार्यवाही । कार्यवाही न होने के कारण इन दलालों के हौसले पूरी तरह बुलंद हैं । आबकारी विभाग भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा है ।

एक्स से पोस्ट डिलीट करने बालों पर आबकारी विभाग करे बड़े कार्यवाही

नोएडा गाजियाबाद शहर में तथाकथित पत्रकार दिन भर शराब की दुकानों की वीडियो बनाकर एक्स पर पोस्ट करते रहते हैं और ठगी कर वीडियो को डिलीट करते रहते हैं इस प्रकार दिन में रोजाना सैकड़ो शराब की दुकानों की वीडियो एक्स पर पोस्ट होती है और सैकड़ो वीडियो डिलीट होती है । जिस आईडी से वीडियो पोस्ट होकर डिलीट हो रही है ऐसे लोगों पर आबकारी विभाग को ध्यान देना होगा और वीडियो को डिलीट करने बालों की आईडी की शिनाख्त कर बड़ी कार्यवाही करनी चाहिए । जितनी भी फर्जी एक्स पर आईडी बनाई गई हैं और उन पर आबकारी विभाग को ध्यान देना होगा और एक्स से पोस्ट को डिलीट करने बालों पर अभियोग पंजिकृत कर दलालों पर बड़ी कार्यवाही करनी चाहिए । कई बार इन सैकड़ों फर्जी आईडी की शिकायतें भी की गई किंतु कोई भी कार्यवाही आज तक नहीं हुई । अगर आबकारी विभाग द्वारा एक दो पर भी कार्यवाही हो गई तो इन दोनों शहरों से इन तथाकथित पत्रकारों का आतंक कम हो जाएगा ।

-प्रमोद यादव