वेलेंटाइन डे: ब्रिटेन की 1000 साल पुरानी ऑक्सफोर्ड जेल ने की कपल्स को व‍िशेष ऑफर की पेशकश

Cover Story

वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए कप्लस अलग-अलग तरीके ढूंढते हैं. कोई इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए किसी हिल स्टेशन पर जाता है तो कोई अपने प्रेमी के साथ डिनर पर. वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए ब्रिटेन की एक पुरानी जेल ने कपल्स के लिए अलग तरीके के डिनर का इंतजाम किया है. ब्रिटेन की एक हजार साल पुरानी ऑक्सफोर्ड जेल में इस वैलेंटाइन डे पर कपल्स 215 अमेरिकी डॉलर यानी 17,000 रुपये देकर अपनी डेट के साथ बैरक में खाना खा सकते हैं.

हत्यारों के बैरक में भी जा सकते हैं कपल्स

1000 साल पुरानी ऑक्सफोर्ड जेल 1996 तक एक जेल के रूप में चलती रही फिर इसको बंद कर दिया गया. साल 2006 में इसको एक होटल और स्मारक के रूप में जनता के लिए खोल दिया था. 14 फरवरी को कप्लस के लिए इस जेल में एक खास मेनू पेश किया जाएगा जो जेल के आम खाने से कई गुना बहतर होगा. इतना ही नहीं, विजिटर्स के पास मैरी ब्लैंडी या ऐनी ग्रीन जैसे हत्या के आरोपी अपराधियों के बैरक में खाना खाने का भी ऑप्शन है.

जेल मेनू में शामिल ये खाने

इसको लेकर ऑक्सफोर्ड कैसल और जेल ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी देते हुए लिखा कि इस वैलेंटाइन डे पर ऑक्सफोर्ड कैसल और जेल में शानदार तरीके से डेट करें! एक शानदार शाम के लिए हमारी ऐतिहासिक इमारत में 6 यूनीक जगहों को चुने, ऑथेंटिक जॉर्जियाई जेल की कोठरियों से लेकर डेटर्स टॉवर के खास वातावरण का आनंद लें. वेबसाइट पर बताया गया है कि कपल्स की टेबल्स को फूलों और लाइटों से डेकोरेट किया जाएगा.

– एजेंसी