टी20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया में उमरान मलिक का चयन न करने पर ब्रेट ली हैरान

SPORTS

टीम में बुमराह की जगह लेने के लिए मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया भेजा गया है, हालाँकि 15 खिलाड़ियों में किसे जगह मिलनी चाहिए, इस बारे में टीम प्रबंधन ने अभी कोई फ़ैसला नहीं किया है

ब्रेट ली के अनुसार उमरान को टीम में नहीं रखना भारतीय टीम की सबसे बड़ी ग़लती है. ब्रेट ली ने ख़लीज टाइम्स से बात करते हुए कहा, “उमरान 150 किमी. प्रति घंटा से ज़्यादा की रफ़्तार से गेंद डाल रहे हैं. जब आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी कार है तो आपने उसे गैराज में क्यों रखा है. ऐसे में उस कार के होने का क्या मतलब है? मलिक को टी20 विश्व कप के लिए टीम में ज़रूर रखना चाहिए था.”

टी 20 वर्ल्ड कप की मेज़बानी ऑस्ट्रेलिया कर रहा है, यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से शुरू होगा. भारत का पहला मुक़ाबला 23 अक्टूबर को परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है. ऑस्ट्रेलिया के हालात में तेज़ गेंदबाज़ों की भूमिका अहम बताई जा रही है.

ब्रेट ली ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बल्लेबाजों को 140 किमी. प्रति घंटे की गेंद खेलना मुश्किल हो जाता है और उमरान तो 150 से ज्यादा की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करते हैं. फिर भी वह टीम का हिस्सा नहीं हैं. हां वो अभी नए हैं और थोड़े कच्चे भी, लेकिन वह 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया ज़रूर ले जाना चाहिए था.”

उमरान ने 2022 के इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी गेंदबाज़ी से प्रभावित किया था. 22 साल के उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. ख़ास बात ये रही थी कि वह अपने गेंदबाज़ी स्पैल में अक्सर 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज़्यादा की रफ़्तार से गेंद फेंकते नज़र आए थे.

-एजेंसी