मुक्केबाज स्वीटी बूरा और कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा बीजेपी में शामिल, दोनों हैं पति-पत्नी

SPORTS

अब इस बॉक्सिंग क्वीन ने लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले बीजेपी जॉइन करने का फैसला किया है। उनके अलावा पति और कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा भी बीजेपी भी शामिल हुए। इस स्पोर्ट कपल ने वीडियो शेयर करते हुए यह जानकारी दी।

स्वीटी और दीपक दोनों ही खेल के बड़े नाम

स्वीटी और दीपक दोनों ही हरियाणा से खेल के बड़े नाम हैं। दीपक जहां इंटरनेशनल लेवल पर भारत की कप्तानी कर चुके हैं और कबड्डी के फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं। दूसरी ओर स्वीटी न केवल भारत के लिए ढेरों मेडल जीत चुकी हैं, बल्कि खेल कोटे से इनकम टैक्स ऑफिसर भी हैं।

कौन हैं दीपक हुड्डा? 

दीपक का पूरा नाम दीपक राम निवास हुडा है। वह कबड्डी खिलाड़ी और भारत की राष्ट्रीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान हैं। वह 2016 दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने प्रो कबड्डी लीग में भी अपने प्रदर्शन से खूब नाम कमाए हैं। दीपक को प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर में से एक माना जाता है।

स्वीटी बूरा की फैमिली में कई स्पोर्ट्स स्टार्स

एक वक्त था जब स्वीटी के बॉक्सिंग में आने को लेकर गांव के लोग और रिश्तेदार खिलाफ थे, लेकिन अब उनकी सफलता का आलम ही है कि उनकी फैमिली से कई खिलाड़ी निकले। उनका भाई मंदीप क्रिकेटर है तो बहन सीवी बूरा बॉक्सर।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का बड़ा दांव

देखा जाए तो लोकसभा चुनाव से पहले स्वीटी बूरा और दीपक का बीजेपी में शामिल होना X फैक्टर साबित हो सकता है। युवाओं में ये दोनों ही काफी मशहूर हैं। इससे पहले एमसी मेरीकॉम, साइना नेहवाल, बबीता फोगाट सहित कई अन्य खिलाड़ी भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

-एजेंसी