पूर्व क्रिकेटर शोएब अख़्तर ने पाकिस्तान की हार को अपमानजनक बताया

SPORTS

शोएब अख़्तर ने कहा, ”यह निराशाजनक है कि बैटिंग पिच पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फ़ैसला लिया. यह मेरी समझ से परे थे. भारत ने पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया. भारत ने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी में शानदार प्रदर्शन किया. विराट कोहली एक महान क्रिकेटर हैं. हमारे लड़कों को समझना होगा कि विराट खेलता है तो लंबा जाता है. कुलदीप को तो टीम से बाहर करना ही चाहिए. कुलदीप ने फिर से दिखा दिया. मेरे ख़्याल से फ़ाइनल में दोनों टीमों को पहुँचना है और असली मैच यहीं होगा.”

अख़्तर ने कहा, ”पाकिस्तान की टीम में निर्णय लेने की क्षमता होनी चाहिए. कब बल्लेबाज़ी चुनना है और कब गेंदबाज़ी इसकी समझ होनी चाहिए. ऐसी ग़लती अहम मैच में नहीं करनी चाहिए.”

पाकिस्तान के क्रिकेट प्रसंशक नाराज़, कुछ ने बढ़ाया टीम का हौसला

पाकिस्तान की शर्मनाक़ हार के बाद पाकिस्तान के क्रिकेट प्रसंशक भी निराश और नाराज़ हैं.

हालाँकि कई प्रसंशकों ने सोशल मीडिया पर राय ज़ाहिर करते हुए ये भी कहा कि ये पाकिस्तान की टीम का दिन नहीं था.

पाकिस्तान की निराशाजनक हार के बाद कई क्रिकेट प्रेमियों ने टीम का हौसला बढ़ाने की कोशिश भी की है.

शेहमीर नियाज़ी नाम के एक यूज़र ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- “तुम जीतो या हारो, हमें तुम से प्यार है. हमें पूरी यक़ीन है कि इंशाअल्लाह जीत हमारी होगी, एक बुरे प्रदर्शन से टीम को जज नहीं किया जाता.”
वहीं मारूफ़ ज़ाज़ई ने लिखा, “पूरे मैच के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम कहीं से भी नंबर-वन टीम की तरह नहीं खेल रही थी. एकतरफ़ा और भारत के प्रभुत्व वाला मुक़ाबला रहा. बाबर और उनकी टीम को दबाव से निपटना सीखना होगा.”

एक अन्य पाकिस्तानी यूज़र ने लिखा- “कितना शर्मनाक गेम था ये, ना कोई आक्रामकता, हर खिलाड़ी में जीत के इरादे की कमी. संभवतः सबसे ख़राब भारत-पाकिस्तान मुक़ाबला.”

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम कुछ दिन पहले तक वनडे रैकिंग में नंबर एक पर थी. भारत के हाथों मिली हार के बाद कई प्रसंशकों ने टीम का हौसला भी बढ़ाया.

मरयम ने एक्स पर लिखा- “आपकी शानदार कप्तानी टीम को रैकिंग में नंबर एक पर लेकर आई. आपकी कप्तानी में ही हमने अधिकतर मैच जीते और इतिहास बनाया. मैं सिर्फ़ आपके लिए क्रिकेट देखती हूँ. आप सबसे बेहतरीन कप्तान हैं और इंशाअल्लाह आपकी कप्तानी में हम एशिया कप और वर्ल्ड कप दोनों जीतेंगे.”

Compiled: up18 News