बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार रहीं श्रीदेवी की 60वीं बर्थ एनिवर्सरी आज, चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया था करियर

Entertainment

बचपन में श्रीदेवी ने सोचा भी नहीं था कि वह एक्ट्रेस बनेंगी लेकिन इतना जरूर था कि जो भी घर आता था, एक्ट्रेस उसकी नकल जरूर उतारती थीं। धीरे-धीरे श्रीदेवी का हुनर हर किसी के सामने आने लगा। परिवार का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, लेकिन उन्होंने श्रीदेवी को करियर में खूब सपोर्ट किया।

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार, हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस

कई साल की मेहनत और सफलता के बाद वह दौर भी आया, जब श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार बनीं। वह 1985 से 1992 तक सबसे ज्यादा फीस पाने वालीं हिंदी फिल्म एक्ट्रेस रहीं। श्रीदेवी ने अपने करियर में स्टारडम का हर रूप देखा, लेकिन निजी जिंदगी की हलचल ने उन्हें तोड़ दिया था।

4 साल की उम्र में एक्टिंग डेब्यू, 10 की उम्र में बनीं ‘मां’

श्रीदेवी की 4 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में एंट्री हो गई। साल 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म ‘कंधन करुनई’ से एक्टिंग डेब्यू किया। साल 1970 में उन्होंने तमिल सिनेमा में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में कदम रखे। आपको जानकर हैरानी होगी कि जो उम्र बच्चों के खेलने-कूदने और मौज-मस्ती की होती है, उसमें उन्होंने रजनीकांत की मां का संजीदा रोल प्ले किया था। तब वह सिर्फ 10 साल की थीं। फिल्म का नाम था ‘मूंदरू मुदिचू’, जिसमें वह रजनीकांत की सौतेली मां के रोल में थीं।

शूट के बीच करती थीं पढ़ाई

श्रीदेवी की पॉपुलैरिटी इस कदर बढ़ गई कि उन्हें दो-दो शिफ्ट में काम करना पड़ा। पढ़ाई पर असर न पड़े, इसलिए श्रीदेवी शूट के बीच ब्रेक लेकर पढ़ती थीं। इसमें श्रीदेवी के माता-पिता ने खूब सहयोग दिया। 13 साल की उम्र में श्रीदेवी ने अपने करियर का पहला लीड रोल किया था। लेकिन 24 फरवरी 2018 में श्रीदेवी की मौत हो गई, और वह इस दुनिया को छोड़ गईं।

Compiled: up18 News