पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में ब्लास्ट, 3 पुलिसकर्मियों सहित 7 लोगों की मौत

INTERNATIONAL

पाकिस्तान लंबे समय से आतंकवाद का पनाहगार बना हुआ है। दुनियाभर में होने वाली आतंकी गतिविधियों के तार कहीं न कहीं, किसी न किसी रूप में पाकिस्तान से भी जुड़े रहे हैं पर अब पाकिस्तान भी आतंकवाद की चपेट में आ चुका है। पिछले दो साल में पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों में काफी इजाफा हुआ है।

पाकिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आज एक बार फिर पाकिस्तान आतंकी हमले से दहल उठा। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में डेरा इस्माइल खान में टैंक अड्डा के पास धमाका हुआ। यह एक IED ब्लास्ट था जिसका जोरदार असर हुआ।

7 लोगों की मौत

इस धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 3 पुलिसकर्मी भी शामिल थे। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। साथ ही इस धमाके में करीब 20 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को नज़दीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। धमाके के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

मोटरसाइकिल में लगाया था IED बम

जानकारी के अनुसार आतंकियों ने एक मोटरसाइकिल के साथ IED बम फिक्स किया था। ऐसे में आसपास के लोगों को शक भी नहीं हुआ और अचानक से हुए धमाके ने सभी को चौंका दिया।

मामले की जांच हुई शुरू

इस ब्लास्ट के बाद मामले की जांच शुरू हो गई है। जिस मोटरसाइकिल में IED बम लगाया गया था, उसके परखच्चे उड़ गए हैं, पर उसके बचे अवशेषों को जांच के लिए लिया गया है। साथ ही आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी देखी जा रही है और लोगों से पूछताछ भी की जा रही है

अब तक किसी ने नहीं ली ज़िम्मेदारी

इस ब्लास्ट की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) पर इस हमले में ज़िम्मेदारी होने का शक जताया जा रहा है क्योंकि पहले भी टीटीपी पाकिस्तान में इस तरह के कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका है।

Compiled: up18 News