आगरा: पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनकर उत्साहित नज़र आये भाजपा कार्यकर्ता

स्थानीय समाचार

आगरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिये देशवासियों से रूबरू हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने व देखने के लिए छावनी विधानसभा क्षेत्र के छीपीटोला स्थित नारायण मंदिर पर विशेष व्यस्था की गई थी।

इस कार्यक्रम में विधायक डॉ. जीएस धर्मेश शामिल हुए और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना और देखा। पीएम नरेंद्र मोदी के देश के संबोधन को सुनकर सभी उत्साहित नजर आये।

आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है देश:-

इस बार आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को लेकर बात कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, ”इस बार ‘मन की बात’ बहुत खास है। इसका कारण है, इस बार का स्वतंत्रता दिवस, जब भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं। मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।”

हर घर तिरंगा’ का आयोजन:-

मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने आगे कहा, ”मुझे ये देखकर बहुत खुशी होती है कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक एक स्पेशल मूवमेट ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। इस मूवमेंट का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक, आप, अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं, या उसे अपने घर पर लगायें।

2 अगस्त से 15 अगस्त तक, हम सभी, अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर में में तिरंगा लगा सकते हैं।

आत्मनिर्भर भारत पर जोर:-

विधायक डॉ जीएस धर्मेश ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमे जल्द ही चीन की खिलोने इंडस्ट्री को खत्म करना है। उन्होंने कहा, ”हमारे युवा, Start-ups और Entrepreneurs के बूते हमारी Toy Industry ने जो कर दिखाया है, जो सफलताएं हासिल की हैं, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

आज जब भारतीय खिलौनों की बात होती है तो हर तरफ Vocal for Local की ही गूंज सुनाई दे रही है लेकिन यह स्थिति सिर्फ भारत मे ही है हमें इसकी गूंज विदेशों तक पहुँचानी है। डॉ जीएस धर्मेश ने कहा कि अभी हम लोगों ने चाइना की वस्तुओं का बहिष्कार किया है लेकिन अभी भी भारत मे कुछ लोग चाइना की वस्तुओं का इस्तेमाल कर रहे है जिससें देश का रुपया भारत से बाहर चाइना जा रहा है और हम आर्थिक रूप से कमजोर हो रहे है।

रक्षा क्षेत्र में भी भारत बन रहा है आत्मनिर्भर:-

छावनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ जीएस धर्मेश ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत रक्षा के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर बन रहा है।।उनके नेतृत्व में डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है जिसके चलते अब डिफेंस से जुड़ी चीजों का भारत मे निर्माण किया जा रहा है।

खिलाड़ियों और छात्रों के लिए पीएम ने यह कहा:-

विधायक डॉ जीएस धर्मेश ने कहा कि स्पोर्ट्स में भी भारत अपनी अलग पहचान बना रहा है। आज हमारे युवा, हर क्षेत्र में, देश को गौरवान्वित कर रहे हैं। इसी महीने, पीवी सिंधू ने सिंगापुर ओपन का अपना पहला खिताब जीता है। नीरज चौपड़ा ने भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुए World Athletics Championship में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है तो वही एक महिला खिलाड़ी ने तो गोल्ड दिलाया है।