भाजपा सांसद जातिगत जनगणना का किया समर्थन, बोले- ‘जब गाय, भैंस, बकरी की गणना हो सकती है तो ये क्यों नहीं’

भाजपा सांसद मुकेश राजपूत ने किया जातिगत जनगणना का समर्थन, बोले- ‘जब गाय, भैंस, बकरी की गणना हो सकती है तो ये क्यों नहीं’

Politics

बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सियासत गरमाई हुई है। भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने जातिगत जनगणना और उसके आंकड़ें सार्वजनिक किए जाने को लेकर सवाल खड़े किए थे। वहीं, फर्रुखाबाद से भाजपा सांसद मुकेश राजपूत ने जाति गणना का समर्थन किया है। मुकेश राजपूत ने कहा कि सब जाति की जनगणना होनी चाहिए, क्योंकि जब देश के अंदर गाय, भैंस, बकरी, शेर और ऊंट कितने हैं उनकी गणना होती है तो जाति की भी गणना होनी चाहिए।

भाजपा के सांसद मुकेश राजपूत उन्नाव में यूपी के पूर्व सीएम स्वर्गीय कल्याण सिंह की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे यूपी में नहीं बल्कि पूरे देश के अंदर पिछड़े समाज की जनसंख्या कम से कम 55% से ऊपर है। उनका व्यक्तिगत मानना है कि इसकी जनगणना होनी चाहिए। भाजपा सांसद ने अपील की कि देश के पीएम और भारत सरकार को जाति की जनगणना करनी चाहिए। केंद्र सरकार ने नहीं किया है उस पर ज्यादा वह कुछ नहीं कहेंगे। वह तो चाहते हैं केंद्र सरकार को जाति जनगणना करनी चाहिए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले बिहार में नीतीश सरकार ने सोमवार को अपने बहुप्रतीक्षित जाति सर्वेक्षण के निष्कर्ष जारी किया है। इस सर्वेक्षण में बिहार की कुल जनसंख्या 13.07 करोड़ से कुछ अधिक है, जिसमें से 36 प्रतिशत के साथ ईबीसी सबसे बड़ा सामाजिक वर्ग है। इसके बाद ओबीसी 27.13 प्रतिशत हैं। ओबीसी समूह में शामिल यादव समुदाय प्रदेश की कुल आबादी का 14.27 प्रतिशत है।

Compiled: up18 news