बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाया भारत की संप्रभुता को ख़तरे में डालने का आरोप

Politics

जेपी नड्डा ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, ”मज़बूत भारत, सशक्त लोकतंत्र और निर्णायक सरकार से भी भारत विरोधी लोगों को हमेशा तकलीफ़ रही है. दुर्भाग्य की बात यह है कि इन देश विरोधी गतिविधियों में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस भी शामिल हो गई है. जनता द्वारा बार-बार नकार दिए जाने के बाद अब राहुल गांधी इस देश विरोध टूलकिट का स्थायी हिस्सा बन गए हैं.”

उन्होंने आगे कहा, एक ओर जहाँ भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया की पाँचवीं सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बन रहा है, जी20 की बैठक आज भारत में हो रही है, वहीं राहुल गांधी विदेशी धरती पर देश का, सदन का, पूर्ण बहुमत की चुनी हुई सरकार और भारत की जनता का अपमान कर रहे हैं.

नड्डा ने राहुल गांधी से माफ़ी मांगने की मांग करते हुए कहा, ”राहुल गांधी जी आपने विदेश की धरती पर कहा कि भारत में लोकतंत्र ख़त्म हो गया है और यूरोप और अमेरिका को इसमें दखल देना चाहिए. इससे शर्मनाक बात क्या हो सकती है. दूसरे देश से भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने की मांग करना, भारत की संप्रभुता पर ख़तरा है.”

”मैं राहुल गांधी जी से जानना चाहता हूँ कि यूरोप और अमेरिका को भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने के लिए उकसाने के पीछे उनकी मंशा क्या है. स्वतंत्र भारत के इतिहास में विषम से विषम स्थिति में भी आज तक किसी बड़े नेता ने विदेश में जाकर विदेशी ताक़तों से भारत सरकार के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का आह्वान नहीं किया. आपको देश के ख़िलाफ़ इस पाप के लिए देश से माफ़ी मांगनी होगी.

बीजेपी राहुल गांधी से विदेश में दिए अपने बयान पर माफ़ी मांगने की लगातार मांग कर रही है. वहीं, राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि उन्हें कोई देश विरोधी बयान नहीं दिया है और वो संसद में अपनी बात रखना चाहते हैं.

Compiled: up18 News