बिल गेट्स ने दी PM मोदी को बधाई, तारीफ करते हुए कहा- मोदी ने भारत की स्थिति को मज़बूत किया

Exclusive

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर पद की शपथ ली। पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति भवन में हुए एक भव्य कार्यक्रम में 71 मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली।

भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी को दुनियाभर से बड़ी हस्तियों से बधाईयां मिलने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में दुनिया की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने पीएम मोदी को बधाई दी है।

गेट्स ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल जीतने पर आपको बधाई हो नरेंद्र मोदी। आपने स्वास्थ्य, कृषि, महिला नेतृत्व वाले विकास और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन जैसे क्षेत्रों में वैश्विक प्रगति के लिए नवाचार के स्रोत के रूप में भारत की स्थिति को मज़बूत किया है। मैं उम्मीद करता हूँ कि भारत और दुनिया भर में लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हमारी निरंतर पार्टनरशिप जारी रहेगी।”

पीएम मोदी ने भी दिया जवाब

पीएम मोदी ने गेट्स की बधाई का जवाब देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा- “बिल गेट्स, मैं आपके मैसेज की सराहना करता हूँ। मुझे कुछ महीने पहले हमारी बेहद सकारात्मक और दिलचस्प बातचीत याद है, जिसमें गवर्नेंस और हेल्थकेयर में टेक्नोलॉजी की परिवर्तनकारी भूमिका और जलवायु परिवर्तन और सतत विकास के लिए भारत की प्रतिबद्धता शामिल थी। हम मानवता के फायदे के लिए इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए अपनी पार्टनरशिप को अहमियत देते हैं।

Compiled by up18News