बिलावल भुट्टो ने कहा: भ्रष्‍टाचार में डूबी हुई हैं पीएम इमरान खान की पत्‍नी बुशरा बीबी, बीबी को पैसा दिए बिना नहीं होती कोई ट्रांसफर-पोस्टिंग

Exclusive

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का अपने विरोध‍ियों पर निजी हमला करना भारी पड़ रहा है। इमरान खान द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री आसिफ अली जरदारी को ‘ठग’ और ‘चोर’ बताए जाने के बाद अब पीपीपी नेता के बेटे बिलावल भुट्टो ने इमरान खान पर जोरदार हमला बोला है। बिलावल ने कहा कि पीएम इमरान खान की पत्‍नी बुशरा बीबी को पैसा दिए बिना पंजाब में कोई भी ट्रांसफर-पोस्टिंग नहीं हो सकती। उन्‍होंने कहा कि बुशरा बीबी भ्रष्‍टाचार में डूबी हुई हैं।

बिलावल ने कहा कि पंजाब के नौकरशाह बताते हैं कि बुशरा बीबी को पैसा दिए बिना कोई ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं हो सकती है। पीपीपी नेता ने इमरान खान सरकार को चेतावनी दी कि इमरान खान की धमकी को अब नहीं सहेंगे। इससे पहले विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाए जाने पर इमरान खान ने कहा था कि मेरे निशाने पर अब आसिफ अली जरदारी हैं। इमरान ने कहा कि जरदारी पुलिस और ठगों का इस्‍तेमाल लोगों की हत्‍या के लिए कर रहे हैं और अब उनका समय आ गया है।

इमरान खान की पार्टी में ‘गॉडमदर’ तक का दर्जा

ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्‍नी बुशरा बीबी विवादों में आई हैं। इमरान से शादी के बाद बुशरा बीबी ने उनकी पार्टी पीटीआई पर एक तरह से कब्‍जा सा कर लिया है। पाकिस्तान में इस बात की अक्‍सर चर्चा रहती है कि बुशरा ने पार्टी के अंदर अपना अलग धड़ा बना रखा है। बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनके प्रति वफादारी रखते हैं। पाकिस्‍तानी पीएम के बारे में भी कहा जाता है कि जब पार्टी के अंदर विरोध के स्वर या महिलाओं की नाराजगी होती है तो बुशरा बीबी को आगे कर देते हैं। इसके चलते उन्हें ‘गॉडमदर’ तक का दर्जा दिया गया है।
पाकिस्‍तान में यह भी कहा जाता है कि पीटीआई के सदस्यों की पार्टी से ज्यादा बुशरा बीबी के प्रति वफादारी है।

महत्‍वपूर्ण बात यह है कि बुशरा को ‘काला जादू’ करने वाला बताया जाता है। हालांकि बुशरा बीबी खुद को मिस्टिक और आध्यात्मिक हीलर बताती हैं। बताया जाता है कि वह काफी गुस्से वाली है। बुशरा ने 20 पाकिस्तानी अधिकारियों का ट्रांसफर सिर्फ इसलिए करा दिया था, क्योंकि वह उनके लिए दरवाजा खोलने में देर कर रहे थे।

बुशरा के बिना मेरी जिंदगी आसान नहीं होगी

इससे पहले एक इंटरव्‍यू में इमरान ने अपनी बीबी के साथ अपने संबंधों के बारे में कई खुलासे किए थे। इमरान ने कहा था कि उनकी पत्‍नी बहुत बुद्धिमान हैं। पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा कि वह सरकार से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी पत्‍नी के साथ चर्चा करते हैं। यही वजह है कि बुशरा बीबी पर पर्दे के पीछे सरकार चलाने के आरोप लग रहे हैं। इमरान खान ने कहा, ‘मैं अपनी पत्‍नी के साथ हर मुद्दे पर चर्चा करता हूं। इसमें वे समस्‍याएं भी शामिल हैं जिनका मैं सरकार चलाते समय और जटिल परिस्थितियों का सामना करते समय करता हूं। बुशरा बीबी मेरी हमसफर हैं। वह मेरी जीवनसाथी हैं। उनके बिना मेरी जिंदगी आसान नहीं होगी।’

-एजेंसियां