यूपी: जालौन में परीक्षा देकर लौट रही छात्रा की बाइक सवार बदमाशों ने की बीच चौराहे पर दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या

Crime

उत्तर प्रदेश जालौन जिले के एट कस्बे में सोमवार को बीच चौराहे पर दिनदहाड़े बीए की परीक्षा देकर घर लौट रही छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। खुलेआम बाइक सवार 2 युवकों ने उसके सिर में सटाकर गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी तमंचा फेंककर फरार हो गए। बहन ने हत्या का आरोप छात्रा के बॉयफ्रेंड पर लगाया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। जहां यह घटना हुई है, वहां से कोतवाली सिर्फ 200 मीटर दूर है। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक छात्रा रोशनी अहिरवार (20) जालौन जिले के कोटरा थाना क्षेत्र के ऐंधा गांव की रहने वाली थी। वह एट के राम लखन पटेल महाविद्यालय में बीए सेकेंड ईयर में पढ़ रही थी। आज कॉलेज में परीक्षा देने के बाद वह घर लौट रही थी। तभी सुबह करीब 11:40 बजे कोटरा तिराहे पर पल्सर बाइक से दो युवक पीछे से आए। उसे रोका और पीछे बैठे युवक ने छात्रा के सिर पर गोली मार दी।

कुछ लोग युवकों को पकड़ने के लिए दौड़े, लेकिन दोनों युवक भाग गए। हड़बड़ाहट में तमंचा उनके हाथ से छूट कर जमीन पर गिर गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

ऐंधा गांव के मान सिंह अहिरवार की 4 बेटियां और दो बेटे हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। रोशनी चौथे नंबर पर थी। मान सिंह बताते हैं, “रोशनी आज सुबह आठ बजे अपने भाई के साथ बाइक से राम लखन पटेल महाविद्यालय में परीक्षा देने गई थी। बेटा उसे कॉलेज के गेट पर छोड़कर लौट आया था। 8 से 11 बजे तक उसने परीक्षा दी।

इसके बाद वह कॉलेज से निकली थी। उसने घर पर फोन कर कहा था कि कॉलेज से घर के लिए निकल चुकी हूं। लेकिन, कोटरा तिराहे पर घात लगाकर दो युवक पीछे से आए और बीच सड़क पर बेटी को रोककर तमंचे से सिर पर गोली मार दी। गोली लगने से बेटी का सिर फट गया है।”

पिता ने बताया, ”मेरी बड़ी बेटी शीलम भी इसी कॉलेज में बीए फाइनल ईयर में पढ़ती है। लेकिन, उसकी इन दिनों छुट्‌टी चल रही है। इसलिए वह कॉलेज नहीं गई थी। वरना दोनों बेटियां साथ में कॉलेज आती-जाती थीं।

जालौन एसपी ​​​​डॉक्टर ईरज राजा ने बताया, “छात्रा की परीक्षा देकर लौटते समय गोली मारकर हत्या की गई है। मामले में पुलिस को आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं। बड़ी बहन ने छात्रा के दोस्त पर हत्या का केस दर्ज कराया है। जल्द ही आरोपियों को पकड़कर घटना का खुलासा किया जाएगा।”