जम्मू-कश्मीर में ड्रग्स तस्करी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 17 लोग गिरफ्तार

Regional

पुलिस विभाग के पांच एसपीओ भी गिरफ्तार

छापेमारी में 16 और लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें पांच पुलिसकर्मी, एक राजनीतिक कार्यकर्ता, एक ठेकेदार और अन्य शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मी विभाग में एसपीओ के रूप में काम कर रहे थे। चल रही जांच ने स्थानीय युवाओं और उनके भविष्य को बर्बाद करने के उद्देश्य से घाटी में नशीले पदार्थों को बढ़ावा देने में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संचालकों की सीधी संलिप्तता को उजागर किया है।

दो किलो हेरोइन और अन्य सामग्री जब्त

मूल रूप से कुपवाड़ा जिले के केरन से ताल्लुक रखने वाला पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर शाकिर अली खान एलओसी के इस तरफ अपने बेटे तहमीद खान को नशीले पदार्थों का मुख्य आपूर्तिकर्ता बन गया है। तहमीद के कबूलनामे और खुलासे पर, 2 किलोग्राम हेरोइन जैसे नशीले पदार्थ के दो पैकेट बरामद किए गए हैं। तहमीद इसे अपने अन्य गिरफ्तार साथियों के बीच बेचने के लिए कुपवाड़ा ले जाता था और काफी पैसा कमाता था।

1990 में सीमा पार कर पाकिस्तान गया था शाकिर खान

पुलिस ने बताया कि तहमीद के पिता शाकिर अली खान ने 1990 के दशक की शुरूआत में आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए पहली बार नियंत्रण रेखा पार की। अवैध हथियारों और गोला-बारूद का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद, शाकिर ने वापस घुसपैठ की और केरन क्षेत्र में हिजबुल संगठन के शीर्ष सक्रिय आतंकवादियों में से एक बना रहा।

पांच महीने में पांच करोड़ के ड्रग्स भेजे

पुलिस ने बताया कि इधर शाकिर फिर से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चला गया। वह वर्तमान में कश्मीर घाटी में हथियार, गोला-बारूद और ड्रग्स को सप्लाई करने में शामिल एक शीर्ष आतंकवादी हैंडलर के रूप में काम कर रहा है। पिछले तीन महीनों के दौरान, तहमीद खान की अध्यक्षता वाले मॉड्यूल द्वारा 5 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग 5 किलोग्राम ड्रग्स को बाजार में भेजा है।

Compiled: up18 News