मुंबई में दुनिया के दूसरा सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और व्यापार शो बिग सिने एक्सपो का आयोजन

Business

मुंबई (अनिल बेदाग) : सिनेमा उद्योग के लिए एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और व्यापार शो, बिग सिने एक्सपो, हाल ही में मुंबई में आयोजित किया गया।एक्सपो का एक प्रमुख आकर्षण एटली की बहुप्रतीक्षित आगामी फिल्म बेबी जॉन के पहले कभी न देखे गए फुटेज की विशेष स्क्रीनिंग थी। वरुण धवन, जैकी श्रॉफ, कीर्ति सुरेश और वामीका गब्बी सहित सभी स्टार कलाकारों वाली इस फिल्म ने उपस्थित लोगों का महत्वपूर्ण ध्यान और उत्साह आकर्षित किया।

एक अन्य मुख्य आकर्षण आईमैक्स बिग सिने अवार्ड्स 2024 था, जिसने सिनेमा प्रदर्शनी उद्योग में उत्कृष्ट उपलब्धियों का जश्न मनाया

पीवीआर आईनॉक्स लिम के प्रबंध निदेशक अजय बिजली ने कहा कि बिग सिने एक्सपो के 7वें संस्करण ने सिनेमा प्रदर्शनी उद्योग को सफलतापूर्वक एकजुट किया, जो नेटवर्किंग और सहयोग के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है। यह ताकत और नवीनता के प्रमाण के रूप में खड़ा है, और पीवीआर आईनॉक्स में, हमें इस यात्रा का हिस्सा होने पर गर्व है।

बिग सिने एक्सपो के निदेशक राघवेंद्र टी (राघव) ने कहा कि बिग सिने एक्सपो एशिया में मल्टीप्लेक्स, सिंगल-स्क्रीन थिएटर, मॉल और नाटकीय वितरण के लिए समर्पित दुनिया का सबसे बड़ा व्यापार शो है, जो अभूतपूर्व नवाचारों का प्रदर्शन करता है। महामारी के बाद के युग में, सिनेमा उद्योग के पास खुद को फिर से विकसित करने का अवसर है। इस वर्ष का आयोजन उन नवीन प्रस्तुतियों पर जोर देता है जो तकनीकी प्रगति से प्रेरित होकर दर्शकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करती हैं।

इस दो दिवसीय कार्यक्रम ने स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय हितधारकों को नेटवर्क बनाने, अंतर्दृष्टि का आदान-प्रदान करने और मनोरंजन परिदृश्य को बदलने के उद्देश्य से सिनेमा प्रौद्योगिकी, उत्पादों और सेवाओं में नवीनतम नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान किया।

प्रतिष्ठित पुरस्कारों ने कई श्रेणियों में नेताओं और नवप्रवर्तकों को मान्यता दी। पीवीआर आईनॉक्स को भारत की शीर्ष मल्टीप्लेक्स श्रृंखला के रूप में सम्मानित किया गया, जबकि बेंगलुरु के श्री मुकुंद ने वर्ष का सर्वश्रेष्ठ सिंगल स्क्रीन थिएटर जीता। मूवीमैक्स सिनेमा को सबसे तेजी से बढ़ती सिनेमा श्रृंखला के खिताब से सम्मानित किया गया, और उद्योग में उनके गतिशील योगदान को स्वीकार करते हुए, सबसे प्रतिभाशाली सिनेमा उद्यमी पुरस्कार श्री अक्षय राठी को दिया गया।

-up18News