भारतीय टीम को बड़ा झटका: बुमराह फिर हुए चोटिल, नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा टी20 वर्ल्ड कप

SPORTS

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह को ठीक होने में 4 से 6 महीने लगेंगे। तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच से पहले अभ्यास के दौरान उन्हें पीठ में दर्द हो रहा था। जिसके बाद मेडिकल टीम के कहने पर उन्हें पहले टी-20 मैच से बाहर किया गया था। इसी चोट के कारण उन्होंने एशिया कप भी नहीं खेला था।

टी20 विश्व कप से बुमराह का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या उनकी डेथ गेंदबाजी है। ऐसे में उनके बाहर होने से यह समस्या और बढ़ गई है। टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 18वें और 19वें ओवर में बहुत महंगे साबित हो रहे हैं। ऐसे में उम्मीद थी कि बुमराह के आने से टीम की ये समस्या खत्म होगी। वो डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हैं।

बुमराह की जगह अब तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी को टीम में शामिल किया जा सकता है। शामी को भारतीय टी20 टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था।

बता दें बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में ही वापसी की थी, उससे पहले वह चोट की वजह से बाहर थे। लेकिन वह वापसी के बाद सिर्फ दो ही मैच खेल पाए। चोट के चलते ही जसप्रीत बुमराह एशिया कप-2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे और भारतीय टीम वहां सुपर-4 स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

-एजेंसी