आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाई, आगरा सहित कई शहरों में लधानी ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा

Regional

दिल्ली टीम के निर्देशन में जांच में जुटे कई अफसर

आगरा। आयकर विभाग ने आज शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के प्रमुख उद्यमी गुलाब चंद लधानी के यहाँ छापा मारा। ये छापे आगरा के साथ दिल्ली, नोएडा, लखनऊ आदि शहरों में भी मारे गए हैं। आगरा में लाजपतकुंज स्थित कोठी सहित छह-सात परिसरों पर टीमें सर्च में जुटी हुई हैं। लधानी होटल, शीतल पेय व अन्य व्यवसायों से जुड़े हुए हैं।

संयुक्त निदेशक दिल्ली कार्यालय के निर्देश पर दिल्ली से देर रात आई सर्च टीम ने आगरा के भी अफसरों को सुबह चार बजे अपने साथ शामिल किया और छापे की कार्रवाई शुरू की। सुबह एक साथ सभी परिसरों पर आयकर अफसरों और पुलिस को साथ लेकर शुरू की गई कार्रवाई से लधानी परिवार और उनके नजदीकियों में भारी हड़कंप मच गया।

सर्च टीमों ने सभी परिसरों में पहुँचते ही वहां मौजूद लोगों के मोबाइल फोन एक ओर रखवा दिये और अघोषित सम्पत्ति व दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया है। आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दिल्ली कार्यालय द्वारा जुटाई गई सूचनाओं के आधार पर यह कार्रवाई की गई। इसके सर्च के लम्बा खिंचने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि सर्च में 24 से 48 घण्टे तक का समय लग सकता है।

गौरतलब है कि गुलाब लधानी के यहाँ वर्ष 2013 में भी आयकर विभाग का छापा पड़ चुका है। गुलाब चंद के बेटे सौरभ लधानी, विवेक लधानी के स्वामित्व वाली वृंदावन बॉटलर्स प्रा. लि. के गोमती नगर (लखनऊ) स्थित ठिकानों पर और रिवर साइड मॉल आदि पर छापेमारी की गयी है। इसके अलावा उन्नाव, नोएडा, बरेली, दिल्ली, गुरुग्राम में भी लधानी ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी की गयी है।

-एजेंसी