BEFA बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर अवार्ड से नवाजे गये भोजपुरी संगीतकार मुन्ना दुबे

Entertainment

भोजपुरी संगीतकार मुन्ना दुबे ने फिल्म अभिनेता और निर्माता यश कुमार की फिल्म ‘बेटी नम्बर 1’ , के गाना ”पापा की परी” के लिए लखनऊ में आयोजित बिफा अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का अवार्ड जीता है यह अवार्ड फिल्म निर्माता निर्देशक और संगीतकार राजकुमार आर पांडेय के हाथो मुन्ना दुबे को दिया गया . इस अवार्ड समारोह में बॉलीवुड और भोजपुरी इंडस्ट्री के तमाम सितारों को अलग -अलग बिधा में अवार्ड दिया गया !

बिफा अवार्ड में खेसारी लाल यादव, सनी लियोन, शक्ति कपूर, रानी चटर्जी, शुभी शर्मा, अंजना सिंह जैसे दिग्गज कलाकारों ने भी अपने गाने पर परफॉरमेंस किया !

आगे मुन्ना दुबे बताया की मुझे नही पता था की मै इसके लायक हु की नही पर इस अवार्ड के लिए बिफा को दिल से धन्यवाद दिया

मुन्ना दुबे ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का पुरस्कार जीतना फिल्म की पूरी टीम के लिए ‘बड़ा सम्मान’ है. उन्होंने कहा कि वह पुरस्कार के लिए काम नहीं करते हैं लेकिन अगर वह मिलता है तो वह पहचान पूरी टीम की है.

‘नागधारी ’, ‘रोटी’, ‘क़ाबिल ’ झूला,और ‘कसम पैदा करनेवाले की ’ जैसी फिल्मों में उनके संगीत की खूब सराहना हुई है.भोजपुरी में अलग पहचान बना कर संगीतकार मुन्ना दुबे बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर आवर्ड जीते है इस बार ! मुन्ना दुबे हमेसा सोशल मीडिया में छाये रहते है इनका इंस्टाग्राम आईडी पर लाखो व्यू होता है किसी भी वीडियो पर !

आप को बता दू की भोजपुरी संगीतकार मुन्ना मूलतः बिहार के बॉक्सर जिला के रहने वाले है ! मुन्ना दुबे संगीत की दुनिया में बचपन से ही लगाव रखते थे उन्हें स्कूल -कालेज में भी कई पुरस्कार मिल चूका है ! मुन्ना दुबे संगीत बनाने के साथ साथ गाने भी लिखते है ! कई दर्जन बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मे और अलबमो में इनके गाने रिलीज़ हो चूका है !

-up18 News