भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को दो दिन की जेल, जयपुर में किया था गिरफ्तार

Regional

राजस्थान में नेटबंदी और कर्फ्यू के बड़ी अपडेट सामने आई है। यहां भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चंद्रशेखर जयपुर पहुंचे थे। यहां वह लंबे समय से चल रहे कोविड सहायकों के धरने का समर्थन करने पहुंचे थे। उदयपुर घटना के बाद जयपुर सहित पूरे प्रदेश में इस समय धारा 144 लागू है। धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कर पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की है।

मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, दो दिन की जेल

पुलिस के अनुसार भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर कोविड स्वास्थ्य सहायकों के धरने में शामिल होने के लिये 1 जुलाई की रात को जयपुर आये थे। कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने 2 जुलाई को बड़े प्रदर्शन का ऐलान कर रखा था। चन्द्रशेखर उसी में शामिल होने के लिये आये थे, लेकिन चन्द्रशेखर के आने की पुलिस को जैसे ही सूचना मिली तो उनको गिरफ्तार कर लिया गया। चन्द्रशेखर जयपुर में एक होटल में ठहरे हुये थे। इसके बाद 2 जुलाई को चन्द्रशेखर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। वहां से चन्द्रशेखर को दो दिन के लिये जेल भेज दिया गया।

कोविड सहायक ने इस मांग के लिए कर रहे सरकार का विरोध

बता दें कि राजस्थान सरकार ने कोविड काल में कोविड स्वास्थ्य सहायकों की भर्ती की थी। इनकी संख्या करीब 28,000 है। इसके बाद राज्य सरकार ने बीते 31 मार्च को इन सभी कोविड स्वास्थ्य सहायकों की सेवायें समाप्त कर दी थी। इसके बाद कोविड स्वास्थ्य सहायकों की मांग थी कि उन्हें संविदा कैडर में शामिल कर दोबारा बहाल किया जाए। अपनी मांग को लेकर कोविड सहायकों की ओर से आंदोलन किया जा रहा था।

कोविड सहायकों ने इसके तहत जयपुर में शहीद स्मारक पर धरना भी दिया था, जिसे दोबारा शुरू करने की तैयारी की जा रही थी। पहले कोविड स्वास्थ्य सहायकों का यह धरना 92 दिन तक चला था।

-एजेंसियां