दिल्ली पहुंची ‘भारत जोड़ो यात्रा’, राहुल गांधी ने बीजेपी के साथ-साथ मीडिया पर भी निशाना साधा

Politics

‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने 107 दिनों में लगभग तीन हज़ार किलोमीटर का सफर पूरा किया है. यात्रा ने 108वें दिन दिल्ली में प्रवेश किया. राहुल के साथ बड़ी तादाद में लोग चल रहे हैं.

राजधानी पहुंचने पर राहुल गांधी ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा, “वे नफ़रत फैलाते हैं, हम प्यार बांटते हैं, हम सभी भारतीयों को गले लगाते हैं.”

उन्होंने कहा, ”मैं जब कन्याकुमारी से चला तब मुझे एक बात पता चली कि इस देश में नफ़रत नहीं है, इस देश में सिर्फ मोहब्बत है.”

”नफ़रत सिर्फ मीडिया वाले दिखाते हैं. इस यात्रा में हिंदू-मुस्लिम-सिख-इसाई सभी धर्मों के लोग साथ चल रहे हैं. अमीर, गरीब, किसान, मज़दूर सब चल रहे हैं. इस यात्रा के अंदर एक हिन्दुस्तान है.”

भारत जोड़ो यात्रा’ बेरोज़गारी, महंगाई, डर और नफरत के ख़िलाफ़: राहुल गांधी

देश के दक्षिणी छोर से राजधानी तक का लंबा पैदल सफर तय करके दिल्ली पहुंचने पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा, “भारत जोड़ो यात्रा बेरोज़गारी, महंगाई, डर और नफरत के खिलाफ है लेकिन केंद्र सरकार की सारी नीतियां डर फैलाने के लिए हैं. ये चाहते हैं कि किसान, मज़दूर, युवा सभी के दिलों में डर हो.”

पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ”उनकी यात्रा का मकसद नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोलने का है. मैंने ये बात आरएसएस और बीजेपी के लोगों को बताई है. बीजेपी नफरत फैलाती है और हम प्यार बांटते हैं”

‘बीजेपी यात्राएं निकाल रही है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री सिर्फ हमें चिट्ठी भेज रहे हैं’

दिल्ली पहुंचने पर राहुल गांधी ने गुजरात में नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा का ज़िक्र करते हुए कहा, ”बीजेपी अलग-अलग राज्यों में यात्राएं निकाल रही है लेकिन स्वास्थ्य मंत्री सिर्फ हमें चिट्ठी भेज रहे हैं.”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल को पत्र लिखकर ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने को कहा था. इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने कहा था कि बीजेपी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से घबरा गई है और इसे रोकना चाहती है.

Compiled: up18 News