Raja Bhaiya Divorce Case: राजा उदय प्रताप सिंह संग कोर्ट पहुंची भानवी सिंह, मेंटनेंस को लेकर दाखिल की अर्जी, अगली सुनवाई  3 नवंबर को

राजा भैया तलाक़ केस: राजा उदय प्रताप सिंह संग कोर्ट पहुंची भानवी सिंह, मेंटनेंस को लेकर दाखिल की अर्जी, अगली सुनवाई  3 नवंबर को

Regional

यूपी के चर्चित नेता और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक मामले में मंगलवार को साकेत कोर्ट में सुनवाई हुई। इससे पहले राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह अपनी पुत्रवधू भानवी सिंह के साथ कोर्ट पहुंचे। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी।

भानवी सिंह ने बताया कि उनके ससुर उनके पक्ष में कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराएंगे। बता दें कि इससे पहले 4 अगस्त को हुई सुनवाई में भानवी सिंह ने अपना जवाब दाखिल किया था। इसके साथ ही भानवी सिंह ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने मामले को मध्यस्थता के लिए भेजने की मांग की थी।

कोर्ट के सामने भानवी के वकील ने इन कैमरा सुनवाई की मांग की, जिससे मीडिया ट्रायल से बचा जा सके। वहीं, राजा भैया के वकील ने कहा कि ये लोग खुद ही मीडिया के सामने आ रहे हैं और बयानबाजी कर रहे हैं,जबकि भानवी सिंह के वकील के मुताबिक, राजा भैया के पिता उदय प्रताप आज अपना बयान देने के लिए पहुंचे हैं। कोर्ट में उनकी अपीयरेंस दर्ज हुई है। लेकिन राजा भैया के वकील ने उदय प्रताप का बयान अभी रिकॉर्ड पर लेने से मना किया है। जिसके बाद कोर्ट ने राजा भैया के वकील को जवाब दाखिल करने को कहा है।

भानवी सिंह के वकील ने बताया कि आज उनकी तरफ से मेंटेनेंस की एप्लीकेशन लगाई गई है। इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देने से राजा भैया के पिता और पत्नी बचते हुए नजर आए। उन्होंने बस इतना बताया कि कोर्ट ने कुछ न बोलने के लिए कहा है। क्योंकि केस अभी कोर्ट में पेंडिंग में है। अब मामले की अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी।

बता दें कि राजा भैया ने अपनी पत्नी भानवी सिंह से तलाक लेने के लिए अर्जी दाखिल कर रखी है। वहीं, भानवी अपने पति राजा भैया पर संगीन आरोपों की झड़ी लगा चुकी हैं। इसमें मारपीट से लेकर दूसरी महिलाओं से संबंध होने की बात तक कही गई। हालांकि, इन आरोपों पर राजा की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। मालूम हो कि भानवी सिंह की शादी प्रतापगढ़ के राजपूत भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी। शादी के बाद 1996 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया। मगर अफसोस की बात यह रही कि इन दोनों जुड़वा बेटियों में से एक की मौत हो गई। इसके बाद 1997 में फिर भानवी ने एक बेटी को जन्म दिया। हालांकि, बेटे की चाहत लिए पति-पत्नी को कुछ साल और इंतजार करना पड़ा। 2003 में भानवी ने दो जुड़वा बेटों को जन्म दिया। राजा भैया के बेटों का नाम शिवराज और बृजराज है, वहीं उनकी बेटियों का नाम नाम राघवी और बृजेश्वरी है।

Compiled: up18 News