तैयार रहें, मैं बहुत जल्द इतिहास का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन करूंगा: इमरान ख़ान

INTERNATIONAL

इमरान ख़ान ने पत्रकार पीयर्स मोर्गन को दिए एक इंटरव्यू में अपने ऊपर हुए संभावित ‘जानलेवा’ हमलों के बारे में कहा कि यह उन लोगों की योजना थी, जो नहीं चाहते हैं कि वह (इमरान ख़ान) वापस सत्ता में आएं. मोर्गन ने इमरान ख़ान से उन पर हुए कथित जानलेवा हमलों के बारे में सवाल पूछा था.

जिसके जवाब में इमरान ख़ान ने कहा कि वो पहले भी अपने ख़िलाफ़ हुए षडयंत्र के बारे में बता चुके हैं. उन्हें अपने ख़िलाफ़ हो रहे षडयंत्र के बारे में पता था.

अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के छह महीने पहले से ही उन्हें अपने ख़िलाफ़ हो रहे षडयंत्र के बारे में मालूम था.
इमरान ख़ान ने कहा कि हर बार वो यही सोचते थे कि यह कामयाब नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि कुछ वजहों से उन्हें ऐसा लगता था कि उनके ख़िलाफ़ हो रही साज़िश कामयाब नहीं होगी.

उन्होंने कहा, “कुछ वजहों से मुझे लगता था कि मुझे पद से हटाने की साज़िश कामयाब हो ही नहीं सकती है, ख़ासतौर पर उन लोगों की रची साज़िश जो लगभग 30 साल तक सत्ता (दो परिवार) में रहे और जिनके ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार के अनगिनत मामले हैं. मुझे हटाकर जो नई सरकार आई है, उसकी 60 फ़ीसद कैबिनेट बेल पर है. ऐसे में मेरा दिमाग़ मान नहीं रहा था कि हमारी सरकार को हटाया जा सकता है. एक ऐसी सरकार जिसने दो साल में हर तरह के संकट से देश को उबारा है. मुझे यह लगा ही नहीं कि ये अपराधी एक ऐसी सरकार को हटा सकते हैं.”

अपने ऊपर हुए कथित जानलेवा हमले पर इमरान ख़ान ने कहा कि ऐसे में जो लोग नहीं चाहते हैं कि मैं वापस आऊं, ये उन्हीं की साज़िश है.
उन्होंने कहा, “वे नहीं चाहते है कि मैं दोबारा आऊं. तो ये उनके लिए फ़ाइनल-सॉल्यूशन है.”

इमरान ख़ान ने इसी के साथ ही ‘पाकिस्तान की असल आज़ादी के लिए जिहाद’ करने की भी बात कही है. इमरान ख़ान की पार्टी पाकिस्तान तहरी-ए-इंसाफ़ की ओर से एक ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी गई है.

ट्वीट क मुताबिक़ इमरान ख़ान ने कहा है- “पूरा देश तैयार हो जाए, मैं बहुत जल्दी आपका आह्वान करूंगा और हम इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे क्योंकि यह राजनीति नहीं है, यह पाकिस्तान की असल आज़ादी के लिए जिहाद है.”

-एजेंसियां