BCCI का बयान: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेल सकेंगे हार्दिक पंड्या

SPORTS

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से बयान में कहा गया है कि टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान अपनी ही गेंदबाजी पर फील्डिंग करते समय बाएं टखने में चोट लग गई।

ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई है। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में रहेंगे। वह 20 अक्टूबर को टीम के साथ धर्मशाला के लिए उड़ान नहीं भरेंगे और अब सीधे लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे जहां भारत इंग्लैंड से खेलेगा।रिपोर्ट है कि वह बेंगलुरु जाएंगे जहां उन्हें एनसीए को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

मेडिकल टीम ने उनके टखने की स्कैन रिपोर्ट का आंकलन किया और ऐसा लग रहा है कि इंजेक्शन लेने से वह ठीक हो जाएंगे। बीसीसीआई ने इंग्लैंड में एक विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह ली और उनकी भी यही राय थी। वह अगला मैच नहीं खेल पाएंगे।

पुणे में गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ लीग गेम के दौरान ऑलराउंडर के टखने में चोट लगने के बाद मेडिकल टीम ने उनकी स्कैन रिपोर्ट का आंकलन किया। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया और बाद में वह टीम में शामिल हो गए लेकिन वह पूरा मैच नहीं खेल पाए। हालांकि, विश्व कप टीम में चोटिल हार्दिक की जगह लेने के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई।

बांग्लादेश पर जीत के बाद मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में रोहित ने कहा था कि चोट चिंता का कारण नहीं है। उन्होंने कहा, ‘उन्हें (हार्दिक को) थोड़ी तकलीफ हुई, चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है। हम देखेंगे कि कल सुबह वह कैसा प्रदर्शन करता है और फिर आगे बढ़ने की योजना बनाएंगे।’

Compiled: up18 News