BCCI ने किए भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए नाम शॉर्टलिस्‍ट

SPORTS

कौन-कौन से खिलाड़ी इस दौड़ में शामिल हैं?

दरअसल, बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। कई देसी-विदेशी क्रिकेटर्स ने इस पद के लिए आवेदन किए हैं जिनमें से योग्‍यता के आधार पर कुछ नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। अमोल मजूमदार और तुषार अरोठे प्रमुख हैं। बता दें कि तुषार अरोठे पहले भी टीम इंडिया को कोचिंग दे चुके हैं। अमोल मजूमदार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी और साउथ अफ्रीका नेशनल टीम को कोचिंग दे चुके हैं।

इस विदेशी खिलाड़ी ने भी किया आवेदन

जानकारी के अनुसार इंग्लैंड के जॉन लुईस ने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन दिया है। वह पूर्व में डरहम के कोच रह चुके हैं। शुक्रवार को अशोक मल्होत्रा, सुलक्षणा नायक और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति मुंबई में इनका इंटरव्यू लेगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय महिला टीम का दिसंबर से कोई मुख्य कोच नहीं है। पहले रमेश पोवार थे, जिन्‍हें पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

भारतीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता की घोषण भी जल्‍द होगी

भारतीय महिला टीम के हेड कोच के चयन के बाद सीएसी के भारतीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता को नियुक्त करने की कार्रवाई तेज करेगी। चेतन शर्मा को बाहर किए जाने के बाद यह पद भी फरवरी से खाली पड़ा है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून है। इस पद के आवेदकों के इंटरव्‍यू एक जुलाई को होने की संभावना जताई जा रही है। इस पद की दौड़ में अजीत अगरकर सबसे आगे चल रहे हैं।

Compiled: up18 News