वर्ल्ड कप: भारत और पाक मुकाबले के दिन अहमदाबाद में होटलों के दाम आसमान पर

SPORTS

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि कुछ मामलों में दाम दस गुना तक बढ़ गए हैं.

आईसीसी की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक़ भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुक़ाबला होना है.

पीटीआई ने बताया है कि अलग-अलग होटल बुकिंग वेबसाइटों पर होटल कमरों की बढ़ी मांग को कीमतों में इज़ाफ़े की वजह बताया गया है.

कुछ कमरों का किराया एक लाख रुपये तक पहुंच गया है, तो वहीं कुछ 15 अक्टूबर के लिए अभी से पूरे भर चुके हैं.
सामान्य दिनों में शहर के जिन लग्ज़री होटलों के कमरे का किराया एक दिन के लिए 5 हज़ार से 8 हज़ार रुपये तक होता है, वो बढ़कर 40 हज़ार से एक लाख रुपये तक पहुंच गए हैं.

बुकिंग डॉट कॉम पोर्टल के हवाले से पीटीआई ने बताया है कि 2 जुलाई के लिए आईटीसी होटल की ओर से संचालित वेलकम होटल के डिलक्स रूम का किराया 5,699 रुपये हैं. लेकिन इसी होटल में अगर 15 अक्टूबर को कोई रुकना चाहे तो उसे इस कमरे के लिए 71,999 रुपये देने होंगे.

गुजरात के होटल एंड रेस्ट्रॉन्ट एसोसिएशन (एचआरए) के सदस्यों ने बताया कि नॉन-रेज़िडेंट इंडियंस (एनआरआई) और अन्य राज्यों में रहने वाले अपर मिडिल क्लास के लोगों की तरफ़ से बढ़ती मांग के मद्देनज़र कीमतें बढ़ी हैं.

एचआरए- गुजरात के प्रवक्ता अभिजीत देशमुख ने पीटीआई से कहा, “अगर होटल वालों को लगता है कि किसी ख़ास समय पर मांग बहुत ज़्यादा है तो वो इससे कुछ कमाई करने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें भरोसा होता है कि कीमतें कितनी भी ऊंची हो, होटल के कमरे बुक हो जाएंगे. मांग गिरते ही कीमतें भी घट जाएंगी.”

Compiled: up18 News