ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर मैक्सवेल ने तारीफ़ कर रहे तमाम लोगों को कहा शुक्रिया

SPORTS

सोशल प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर मैक्सवेल ने लिखा, “तारीफ़ से अभिभूत हूं. संदेश भेजने वाले हर व्यक्ति का बहुत शुक्रिया. मैदान पर पैट कमिंस ने भी बेहतरीन खेल दिखाया.”
मैक्सवेल ने मंगलवार को मुंबई में हुए मैच में 128 गेंद में नाबाद 201 रन बनाए.

उन्होंने ये पारी उस वक़्त खेली जब जीत के लिए 292 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट सिर्फ़ 91 रन पर गंवा दिए थे.

मैक्सवेल ने कप्तान पैट कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए नाबाद 202 रन की साझेदारी की. कमिंस ने रन तो सिर्फ़ 12 बनाए लेकिन विकेट बचाए रखा.

मैक्सवेल की पारी की सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और वसीम अकरम समेत क्रिकेट इतिहास के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने जमकर तारीफ की है.

मैक्सवेल की पारी पर क्या बोले भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार दोहरा शतक लगाया. ग्लेन मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर 201 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 21 चौके और 10 छक्के लगाए.

इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अफ़ग़ानिस्तान से लगभग हारी हुई बाजी पलट दी. मैक्सवेल की इस पारी को क्रिकेट के फ़ैंस और जानकार जादुई बता रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर ने मैक्सवेल की पारी को अपने जीवन में देखी गई सबसे बेहतरीन पारी बताया.

इस मैच पर उन्होंने लिखा- “इब्राहिम ज़ारदान की शानदार पारी ने अफ़ग़ानिस्तान को अच्छी स्थिति में लाया. उन्होंने दूसरे हाफ़ में अच्छी शुरुआत की और 70 ओवरों तक अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन आखिरी 25 ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने जो किया उससे खेल का भाग्य ही बदल गया. मैक्स प्रेशर में मैक्स परफॉर्मेंस.”

“यह मेरे जीवन में देखी गई सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी है”
वीरेन्द्र सहवाग ने मैक्सवेल की इस पारी को वनडे क्रिकेट की सबसे महान पारियों में से एक बताया है और कहा है कि इस पारी को लंबे समय तक याद रखा जाएगा.

उन्होंने मैच के बाद एक्स पर लिखा- “रनों का पीछा करते हुए 200 रन बनाना, ये वनडे इतिहास की सबसे महान पारियों में एक है. ग्लेन मैक्सवेल की शानदार. पैट कमिंस ने अच्छा साथ दिया. इस पारी को लंबे वक्त तक याद रखा जाएगा.”

वीवीएस लक्ष्मण ने एक्स पर लिखा- क्रिकेट फ़ील्ड पर सबसे बेहतरीन व्यक्तिगत पारियों में एक… अब तक की सबसे महान पारियों में एक. इस पारी ने कभी न हार मानने की सीख दी. मैक्सवेल के लिए तालियां, यह अविश्वनीय पारी है.

Compiled: up18 News