दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन 263 रनों पर सिमटा आस्‍ट्रेलिया, भारत ने बनाए 21 रन

SPORTS

ख्वाजा ने स्पिनर्स को डटकर खेला

उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर (15) ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। ख्वाजा अधिक विश्वास के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और उनका फुटवर्क भी अच्छा था लेकिन वॉर्नर को संघर्ष करना पड़ा। मोहम्मद सिराज ने अपने पहले स्पैल में उन्हें काफी परेशान किया। उनकी गेंद वॉर्नर की कोहनी और हेलमेट पर भी लगी। सिराज ने एक तरह से मंच तैयार कर दिया था और ऐसे में रोहित शर्मा ने दूसरे छोर से फिर से गेंद शमी को सौंप दी। शमी ने इसके बाद जल्द ही भारत को पहली सफलता दिला दी। उनकी कोण लेती गेंद वॉर्नर के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर कोना भरत के दस्तानों में समा गई।

स्मिथ-लाबुशेन 3 गेंद के भीतर आउट

ख्वाजा ने अश्विन और रविंद्र जडेजा का डटकर सामना किया। अश्विन ने हालांकि मार्नस लाबुशेन (18) को पगबाधा आउट करके भारत को दूसरी सफलता दिलाई। इसके एक गेंद बाद स्टीव स्मिथ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया ने दिन के पहले और दूसरे सेशन में 3-3 विकेट खोये। दूसरे सेशन में भारत को पहली सफलता मोहम्मद शमी ने दिलाई। सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे ट्रेविस हेड (12) ने उनकी गेंद पर दूसरी स्लिप में खड़े राहुल को कैच थमाया।

राहुल का मैच का दूसरा कैच बेहतरीन था, जिससे ख्वाजा (125 गेंदों पर 81 रन) पवेलियन लौटे। यह इस सत्र का सबसे महत्वपूर्ण मोड़ था। मैदान के दोनों तरफ अच्छी तरह से शॉट खेल रहे ख्वाजा ने पारी के 46वें ओवर में रविंद्र जडेजा की गेंद को रिवर्स स्वीप किया लेकिन राहुल ने एक हाथ से शानदार कैच लेकर उन्हें चलता कर दिया। एलेक्स कैरी (शून्य) दूसरे सत्र में आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर पहली स्लिप में खड़े विराट कोहली को कैच दिया।

हैंड्सकॉम्ब ने संभाला एक छोर

168 पर छठा विकेट गिरने के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब को कप्तान पैट कमिंस का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया। इस बीच हैंड्सकॉम्ब ने अपनी फिफ्टी पूरी की। रविंद्र जडेजा ने कमिंस (33) को आउट कर 59 रनों की साझेदारी तोड़ी। इसी ओवर में उन्होंने टॉड मर्फी को भी आउट कर दिया। नाथन लायन 10 रन बनाकर शमी की गेंद पर बोल्ड हुए। मोहम्मद शमी ने कुहनमैन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी समेट दी। हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद रहे। शमी के अलावा अश्विन और जडेजा को 3-3 विकेट मिले।

Compiled: up18 News