मुख्तार अंसारी की मां राबिया बेगम के नाम पर दर्ज 3.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

City/ state Regional

पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है। रविवार को आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की मां राबिया बेगम के नाम पर गाजीपुर में दर्ज संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया। सदर कोतवाली के एलआईसी चौहारा स्थित करोड़ों की भूमि को मुनादी कराने के बाद कुर्क करने की कार्रवाई की गई। डीएम के आदेश का नोटिस चस्पा करने के साथ ही भूखंड को न्यायालय के अधीन दर्ज किया गया।

रविवार दोपहर सीओ सिटी ओजस्वी चावला के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन की टीम महुआबाग एलआईसी चौराहा स्थित मुख्तार अंसारी की दिवंगत मां राबिया बेगम की संपत्ति पर कार्रवाई को पहुंची। डीएम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर संपत्ति की कुर्की कर मुनादी करवाई की गई। सम्पत्ति की कीमत 3करोड़ 50लाख रुपए आंकी गई।

सीओ सिटी ने बताया कि भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के अंतर्गत मुख्तार अंसारी की पत्नी, सालों और परिजनों पर कार्रवाई क्रम में मां के नाम पर दर्ज संपत्ति को कुर्क किया गया। कार्रवाई के दौरान सदर एसडीएम अनिरुद्ध सिंह, तहसीलदार अभिषेक राय, सदर कोतवाल विमलेश मौर्या, राजस्व कर्मियों से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही। बता दें कि शासन के निर्देश पर माफियाओं के अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराने, अवैध सम्पत्ति को कुर्क करने के साथ ही शस्त्र लाइसेंसों को निलंबित करने की कार्रवाई लगातार कर रहा है।
-एजेंसियां