बजट सत्र की शुरुआत पर पीएम मोदी ने बताया, आर्थिक दुनिया से मिल रहे हैं सकारात्मक संदेश

National

उन्होंने कहा, “आज बजट सत्र शुरू हो रहा है, और इसकी शुरुआत के साथ ही अर्थ जगत से सकारात्मक संदेश मिल रहे हैं. आज एक महत्वपूर्ण अवसर है. भारत की वर्तमान राष्ट्रपति जी आज पहली बार भारत के संयुक्त सदन को संबोधित करने जा रही हैं.”

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पहली बार बजट सत्र से पहले संसद के संयुक्त सदन को संबोधित करने जा रही है.

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा है, “राष्ट्रपति जी का भाषण भारत के संविधान का गौरव है, भारत की संसदीय प्रणाली का गौरव है. और विशेषरूप से आज नारी सम्मान का भी अवसर है. दूर-सुदूर जंगलों में जीवन बसर करने वाले हमारे देश की महान आदिवासी परंपरा के सम्मान का भी अवसर है.”

पीएम मोदी ने कहा है कि वह उम्मीद करते हैं कि भारतीय संसद की परंपरा के अनुरूप राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन उमंग, ऊर्जा और उत्साह से भरा रहे.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “हमारे देश की वित्त मंत्री भी महिला हैं, वे कल एक और बजट लेकर देश के सामने आ रही हैं. आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के बजट की ओर न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया का ध्यान है. डांवाडोल विश्व की आर्थिक परिस्थिति में भारत का बजट, भारत के सामान्य मानवी की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा. विश्व जो आशा की किरणें देख रहा है, उन्हें वो अधिक प्रकाशमान नज़र आएं. मुझे पूरा भरोसा है कि निर्मला जी इन अपेक्षाओं को पूर्ण करने का भरपूर प्रयास करेंगी.”

Compiled: up18 News